महिंद्रा फाइनेंस के रिकवरी एजेंट्स ने गर्भवती महिला को ट्रैक्टर से कुचला, शेयर में भारी गिरावट

महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंसियल सर्विसेज के शेयरों में 14 फीसदी से अधिक की गिरावट आई है
 | 
//.l'
झारखंड के हजारीबाग जिले में रिकवरी एजेंट द्वारा प्रेग्नेंट महिला को ट्रैक्टर के पहिए के नीचे कुचल कर जबरन ले जाने के कुछ ही दिनों बाद RBI की कार्रवाई सामने आई है.

नई दिल्ली - RBI(Reserve Bank Of India) के एक के बाद शुक्रवार, 23 सितंबर को महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंसियल सर्विसेज के शेयरों में 14 फीसदी से अधिक की गिरावट आई है. कंपनी का कंपनी का शेयर 14.18 फीसदी से अधिक की गिरावट के साथ 192.05 रुपए के निचले स्तर पर पहुंच गया. कंपनी के शेयरों में 17 महीनों में एक दिन में यह सबसे बड़ी गिरावट है.

सुबह 10:35 बजे कंपनी का शेयर 11.46 फ़ीसदी की गिरावट के साथ 198.10 रुपये पर कारोबार कर रहा था, जबकि कारोबार बंद होने पर इसमें 13.5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली और यह 193.50 रुपये पर बंद हुआ.

दरअसल भारतीय रिजर्व बैंक(RBI) ने 22 सितंबर को देर रात महिंद्रा फाइनेंस को अगले आदेश तक वसूली के लिए थर्ड पार्टी की सेवाओं का इस्तेमाल बंद करने को कहा था. हालांकि कंपनी अपने कर्मचारियों के माध्यम से लोन वसूली से जुड़ी गतिविधियों को जारी रख सकती है.

झारखंड के हजारीबाग जिले में रिकवरी एजेंट द्वारा प्रेग्नेंट महिला को ट्रैक्टर के पहिए के नीचे कुचल कर जबरन ले जाने के कुछ ही दिनों बाद RBI की कार्रवाई सामने आई है.

RBI के निर्देश के जवाब में महिंद्रा फाइनेंस ने 23 सितंबर को कहा कि RBI के इस कदम से उसकी हर महीने होने वाले वाहन कर्ज की वसूली अस्थाई रूप से गिर जाएगी. कंपनी ने कहा कि यह उम्मीद है कि कंपनी हर महीने कर्ज न चुकाने वाले वाहनों की कम रिकवरी कर पाएगी. उम्मीद है कि अब हर महीने लगभग 3 हजार से 4 हजार वाहनों की रिकवरी कम होगी.

फिलहाल हर महीने लोन न चुकाने वाले 4000 से 5000 वाहनों को कंपनी जब्त करती है और लोन की रिकवरी के लिए उनकी बिक्री करती है. महिंद्रा फाइनेंस( Mahindra & Mahindra Finance) ने ये भी कहा कि थर्ड पार्टी की एजेंसियों द्वारा वाहन वसूली पर रोक का उसकी वित्तीय स्थिति पर कोई खास प्रभाव की उम्मीद नहीं है.

Latest News

Featured

Around The Web