अमेरिका में भारतीय मूल का पुलिस अधिकारी हत्या के आरोप से बरी!

कुत्ते पर गोली चलाने के दौरान महिला की हुई थी मौत
 | 
Indian origen police officer
साल 2019 में लापरवाही से हत्या के आरोपी एक भारतीय मूल के पूर्व अमेरिकी पुलिस अधिकारी को टेक्सास की एक अदालत ने बरी कर दिया। पूर्व अधिकारी पर एक कुत्ते को निशाना बनाने के दौरान महिला को मार डालने का आरोप लगा था। 30 वर्षीय मैगी ब्रूक्स की गोली मारकर हत्या करने के बाद रविंदर सिंह पर मुकदमा चल रहा था। टारेंट क्रिमिनल डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के कार्यालय ने सोमवार को जूरी के फैसले को पढ़ने के बाद एक बयान जारी किया

न्यूयॉर्क.  2019 में लापरवाही से हत्या के आरोपी भारतीय मूल के पूर्व अमेरिकी पुलिस अधिकारी को टेक्सास की एक अदालत ने बरी कर दिया। पूर्व अधिकारी पर कुत्ते को निशाना बनाकर एक महिला की हत्या करने का आरोप लगा था। 30 वर्षीय मैगी ब्रूक्स की गोली मारकर हत्या करने के बाद रविंदर सिंह मुकदमे का सामना कर रहे थे। टारेंट क्रिमिनल डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के कार्यालय ने जूरी के फैसले को पढ़ने के बाद सोमवार को एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया था कि जब भी बल प्रयोग के परिणामस्वरूप किसी नागरिक की मौत होती है, तो वे मामले को एक बड़ी जूरी में ले जाएंगे। और अगर जूरी अभियोग वापस कर देती है, तो वे मुकदमा चलाते हैं।

कुत्ते को गोली मारने से महिला की मौत

जिला अटॉर्नी के कार्यालय ने कहा कि जूरी ने 2019 में ब्रूक्स की मौत से संबंधित तथ्यों को सुना। उन्होंने गवाही और सबूतों का मूल्यांकन किया और फैसला किया कि रविंदर सिंह दोषी नहीं थे। ऐसा करके जूरी ने आपराधिक न्याय प्रणाली में अपना कर्तव्य पूरा किया। अगस्त 2019 में अर्लिंग्टन पुलिस द्वारा जारी किए गए बॉडीकैम फुटेज से पता चला है कि रविंदर सिंह ने एक शॉपिंग सेंटर के बाहर घास पर एक महिला के बाहर निकलने के बारे में पुलिस को कॉल करने के तुरंत बाद जांच की थी। जैसे ही सिंह ने महिला से पूछा कि क्या वह ठीक है, एक कुत्ता उसकी ओर दौड़ता हुआ आया और अधिकारी ने गोली चला दी। तीन बच्चों की मां ब्रूक्स नाम की महिला के सीने में गोली लग गई।

उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। उसकी मौत का कारण हत्या बताया गया है। सिंह ने नवंबर 2019 में एक प्रशासनिक जांच के बीच इस्तीफा दे दिया और सितंबर 2020 में टारेंट काउंटी ग्रैंड जूरी द्वारा गैर इरादतन हत्या के आरोप में दोषी ठहराया गया था।

ब्रूक्स के परिवार ने जुलाई 2021 में एक संघीय नागरिक अधिकार मुकदमा दायर किया, जिसमें कम से कम $ 2 मिलियन हर्जाने की मांग की गई। शुक्रवार दोपहर को दलीलें बंद करने से पहले, सिंह ने अदालत को सूचित किया कि उसने अपने बचाव में गवाही देने की योजना नहीं बनाई है।

अगर दोषी ठहराया जाता है, तो सिंह को राज्य की जेल में अधिकतम दो साल और 10,000 अमेरिकी डॉलर तक के जुर्माने का सामना करना पड़ेगा। फैसले के बाद, सिंह अपने वकील के साथ कोर्ट रूम से चले गए और कहा कि वह अपने परिवार को धन्यवाद देना चाहते हैं और फोर्ट वर्थ में ब्रुक के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। 

Latest News

Featured

Around The Web