‘ये अपहरण है, गिरफ्तारी नहीं’, शहबाज गिल की गिरफ्तारी पर बोले पूर्व पीएम इमरान खान

पीटीआई के उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने ट्वीट किया कि शहबाज गिल को बिना नंबर प्लेट वाली कार में आए अज्ञात लोगों ने बानिगाला चौक से पकड़ा.
 | 
इमरान खान
इमरान खान ने शहबाज गिल की गिरफ्तारी को अगवा करने की संज्ञा दी है. उन्होंने कहा कि यह अपहरण है, गिरफ्तारी नहीं. क्या किसी लोकतंत्र में ऐसी शर्मनाक हरकतें हो सकती हैं? राजनीतिक कार्यकर्ताओं को दुश्मन समझा जाता है.

नई दिल्ली – पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के एक करीबी सहयोगी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. दरअसल ये गिरफ्तारी एक निजी टेलीविजन चैनल (Television Channel) पर इंटरव्यू (Interview) के दौरान कथित रूप से देशद्रोही और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा माने जाने वाले बयान देने को लेकर हुई है.

पीटीआई अध्यक्ष और पूर्व पीएम इमरान खान ने गिल की गिरफ्तारी को अगवा करने की संज्ञा देते हए कहा कि, ‘‘यह अपहरण है, गिरफ्तारी नहीं. क्या किसी लोकतंत्र में ऐसी शर्मनाक हरकतें हो सकती हैं? राजनीतिक कार्यकर्ताओं को दुश्मन समझा जाता है.’’ वहीं पीटीआई के उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने ट्वीट किया, ‘‘शहबाज गिल को बिना नंबर प्लेट वाली कार में आए अज्ञात लोगों ने बानिगाला चौक से पकड़ा.’’

बता दें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता शहबाज गिल ने सोमवार को एआरवाई (ARY) के एक समाचार कार्यक्रम में भाग लिया था. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री को सेना के खिलाफ दर्शाने के लिए शहबाज शरीफ सरकार की तीखी आलोचना की थी. जिसके बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं इससे पहले चैनल के प्रसारण पर भी रोक लगा दी गयी है.

इस्लामाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि इमरान खान के प्रवक्ता गिल को देश की संस्थाओं के खिलाफ बयानबाजी करने और लोगों को विद्रोह के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. वहीं पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण ने चैनल पर प्रसारित सामग्री को झूठा, नफरत फैलाने वाला और राजद्रोहकरार दिया और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया.

पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण ने कहा कि इंटरव्यू के दौरान पूरी तरह भ्रामक सूचना के साथ सशस्त्र बलों में विद्रोह को उकसाकर राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए स्पष्ट रूप से खतरा पैदा किया गया.’’ जिसके बाद खान से करीबी संबंध रखने वाले चैनल का प्रसारण रोक दिया गया और गिल को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

Latest News

Featured

Around The Web