2012 के बाद अमेरिका में सबसे भयानक गोलीबारी में 21 लोगों की मौत, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कही बड़ी बात.

टेक्सस के प्राइमरी स्कूल में गोलीबारी में मरने वाले बच्चों की उम्र 7 से 10 साल के बीच. 66 वर्षीय महिला व 10 साल के बच्चे की हालत गंभीर.
 | 
Taxes School shooting
18 वर्षीय युवक ने स्कूल में घुसने से पहले अपनी दादी की हत्या की थी. बराक ओबामा ने कहा की हमारा देश लकवाग्रस्त हो गया है.
 

अमेरिका के टेक्सस में एक प्राइमरी स्कूल में एक युवा की गोलीबारी से 18 बच्चों सहित 21 लोगों की मौत हो गयी है. टेक्सस राज्य के यूवाल्डे शहर में रॉब एलिमेंट्री स्कूल में एक 18 वर्षीय संदिग्ध बंदूक़धारी सेल्वाडोर रामोस ने इस घटना को अंजाम दिया है. क़ानूनी एजेंसियों की जवाबी कार्रवाई में उसकी मौत हो गयी है.

गोलीबारी एक प्राइमरी स्कूल में हुआ है जहां पर 5 से 11 वर्ष के बच्चे पढ़ते हैं, मरने वालों में अधिकतर बच्चे दूसरी, तीसरी व चौथी क्लास के थे, जिनकी उम्र 10 साल से नीचे बताई जा रही है.

घटना को अंजाम देने से पहले अपनी दादी की हत्या की.

बताया जा रहा है कि हमलवार युवक इलाके के हाई स्कूल का छात्र था उसने हैंडगन व ए-आर 15 सेमी-ऑटोमैटिक राइफ़ल व मैगजीन ख़रीद कर अपनी दादी की हत्या को अंजाम दिया था.

स्कूल के कैंपस में बैरियरों को तोड़ते हुए उसने कार घुसेड़ दी थी और बुलेटप्रूफ़ जैकेट पहनकर क्लासों में घुस गया था. साल 2012 के बाद से इसे स्कूलों पर हुई सबसे भयानक गोलीबारी बताया गया है इसी हमले की तर्ज़ पर 2012 में कनेक्टिकट के सैंडी हुक के प्राइमरी स्कूल पर गोलीबारी में 20 बच्चों और छह स्टाफ़ की मौत हुई थी.

यूनिवर्सिटी हेल्थ हॉस्पिटल के अधिकारियों ने बताया है कि एक 66 वर्षीय महिला और एक 10 साल की बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है. 

राष्ट्रपति जो बाइडन ने "कहा बस बहुत हुआ.'

गोलीबारी ख़बर से पूरा अमेरिका दहल गया है पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस समेत अमरीका के तमाम नेताओं ने इस घटना की निंदा की है. जापान की राजधानी टोक्यो में क्वाड सम्मेलन में शामिल होने गए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है.

व्हाइट हाउस में अपने भाषण में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि इस तरह की गोलीबारी पर बयान देते हुए वो 'थक' चुके हैं. उन्होंने बंदूक़ों पर नियंत्रण की भी बात कही. 

उन्होंने आदेश दिए हैं कि हमले में यूवाल्डे पीड़ितों के सम्मान में व्हाइट हाउस व अन्य अमेरिकी फ़ेडरल बिल्डिंगों पर झंडे को आधा झुकाया जाए. 

उन्होंने कहा, "हम ये लगातार क्यों होने दे रहे हैं? अब समय आ गया है जब इस पीड़ा को हमें एक्शन में बदलना होगा. हर माता-पिता के लिए, इस देश के हर नागरिक के लिए. हमें इस देश के हर चुने हुए अधिकारी को ये स्पष्ट करना होगा, कि अब कदम उठाने का समय आ गया है."

बाइडन ने कहा, "अब उन लोगों का भी समय आ गया है जो हथियार के लिए नए कानून की राह में अड़चन डाल रहे हैं. हमें आपको बताने की ज़रूरत है कि हम ये नहीं भूलेंगे. हम बहुत कुछ कर सकते हैं और हमें करना होगा."

पूर्व राष्ट्रपति ने बराक ओबामा ने कहा कि देश लकवाग्रस्त हो गया है.

अमेरिका के टेक्सस में हुई भीषण गोलीबारी के बाद पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि उनका देश लकवाग्रस्त हो चुका है.

ओबामा ने कहा, "पूरे देश में माँ-बाप अपने बच्चों को बिस्तर पर सुलाते हैं, कहानी और लोरियां सुनाते हैं. लेकिन उनके दिमाग में कहीं ये चिंता रहती है कि अगर कल को वो अपने बच्चे को स्कूल में, किसी दुकान या किसी भी सार्वजनिक जगह पर छोड़कर जाते हैं, तो उसके साथ क्या हो जाएगा."

बराक ओबामा व उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने इस भयावह गोलीबारी में मारे गए बच्चों की परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त करते हुए कहा,"हम भी उनके लिए आक्रोशित हैं.

Latest News

Featured

Around The Web