अखाड़ा के ट्रेलर पर आए रिस्पोंस से काफी उत्साहित हूं : संजय सैनी संजू

रीजनल सिनेमा ही निर्धारित करता है मुख्य सिनेमा की दिशा
 | 
अखाड़ा

हरियाणा के विभिन्न गांवों और छोटे कस्बों में इस पर शोध करके कुश्ती पर वेब सीरिज़ अखाड़ा लिखी है जो रिलीज होने से पहले ही काफी चर्चा में है। सीरिज का टीजर 11 जुलाई और ट्रेलर 15 तारीख को स्टेज के ऑफिसियल चैनल पर आ चुका है । अखाड़ा सीरिज 25 जुलाई को स्टेज एप्प पर रिलीज होगी।

हरियाणा - बड़े पर्दे की पंजाबी फिल्म रॉकी मेंटल से नाम कमाने वाले युवा लेखक संजय सैनी एक बार फिर बड़ा धमाका करने के लिए तैयार है। दरअसल अब वो पहलवानों की जिंदगी के बारे में अखाड़ा नाम से वेब सीरीज लेकर आ रहा है जो जल्द ही स्टेज एप पर दिखेगी। इस वेब सीरिज में संजय ने हरियाणा के पहलवानों की जिंदगी और उनके संघर्ष के बारे में कहानी लिखी है। जो पहलवानों की जिंदगी के साथ-साथ तमाम पहलुओं को समेटे हुए है। 

अखाड़ा
बता दें कि संजय सैनी का जन्म 10 अक्टूबर 1990 को हरियाणा के जिला जींद में एक मध्यम वर्गीय किसान परिवार में हुआ। जिन्होंने शुरुआती शिक्षा गांव के सरकारी स्कूल में पूरी की, और उसके बाद चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज में विज्ञान संकाय से बीएससी, एमएससी की पढ़ाई की। इस दौरान वो फिल्म लेखन में हाथ में भी हाथ आजमाया।

जिसके बाद संजय ने रॉकी मेंटल फिल्म लिखी तो लोगों ने अथाह प्रेम और विश्वास दिखाया। ऐसे में संजय सैनी का शिक्षा और लेखन बराबर चलता गया, अभी भी ना शिक्षा रूकी ना लिखना, सफर जारी है और सैनी का मानना है जीवन भी एक अखाड़े की तरह है हार हो या जीत लेकिन निरंतर आपको कुश्ती जारी रखनी चाहिए।

अखाड़ा
संजय सैनी अभी भी हरियाणा के जींद की चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में स्नातकोत्तर कर रहे हैं। बिरौली गांव के राइटर\डायरेक्टर संजय सैनी ने मनोविज्ञान और शारीरिक विकास का मजबूत संबंध बताते हुए कहा कि खेल में हर दौर आता है जिसमें हार और जीत लगी रहती है जिसके कारण खेल शरीर के साथ-साथ हार और जीत सहन करने की शक्ति भी प्रदान करते हैं। उनकी फिल्म रॉकी मेंटल भी खेल पर ही आधारित थी और पंजाब में फिल्म ने अच्छी खासी लोकप्रियता बटोरी थी। पंजाब के सुपर स्टार परमिश वर्मा स्टारर रॉकी मेंटल यूट्यूब और अमेजन प्राइम पर करोड़ों की संख्या में देखी जा चुकी है।

अखाड़ाइस मुकाम पर पहुंचने से पहले संजय सैनी ने रॉकी मेंटल अपनी एमएससी बोटनी करते हुए लिखी थी। उसके बाद उन्होंने काफी समय तक हरियाणा के विभिन्न गांवों और छोटे कस्बों में इस पर शोध करके कुश्ती पर वेब सीरिज़ अखाड़ा लिखी है जो रिलीज होने से पहले ही काफी चर्चा में है। सीरिज का टीजर 11 जुलाई और ट्रेलर 15 तारीख को स्टेज के ऑफिसियल चैनल पर आ चुका है । अखाड़ा सीरिज त 25 जुलाई को स्टेज एप्प पर रिलीज होगी।

अखाड़ा
संजय सैनी हमेशा ध्यान रखते हैं कि कहानी हर आम व्यक्ति को खुद से जोड़कर रखती हो, कहानियों मुख्य किरदार एक्टर ही नहीं बहुत बार वो घटना कहां हो रही है ये भी मुख्य ध्यान देने वाली बात होती है। सैनी ने बताया कि जब भी कोई खेल प्रतियोगिता होती है तो हरियाणा के पहलवानों का दबदबा हमेशा देखने को मिला है और इसी सीरीज में उनकी जिंदगी के हर पहलू को दिखाया गया है। फिलहाल सैनी ने सफलताओं को सहन किया और असफलताओं से सीखते हुए अन्य युवाओं से हटकर काम करते देख हरियाणा के युवाओं में वो काफी पॉपुलर और एक अलग पहचान बना चुके हैं।

अखाड़ा

संजय सैनी का कहना है कि जो सितारे चमक जाते हैं वो सबको दिख जाते हैं लेकिन धुंधले सितारों का भी वजूद होता है ठीक उसी तरह पहलवान जो चमकने से रह जाते हैं उनका क्या होता है उसी पर केंद्रित है ये वेब सीरिज़ अखाड़ा। जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।अखाड़ा वेब सिरीज़ में अहम भूमिका में संदीप गोयत, मेघा शर्मा, मोहित नैन,अमित अंतिल,विकाश किन्हां और अरमान अहलावत नजर आएंगे, वेब सिरीज़ का निर्देशन दिल्ली के रहने वाले डारेक्टर आशु छाबड़ा ने किया है तथा छायांकन राहुल आर बाला ने किया है, जो कि फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट पुने (FTII PUNE) से पास आउट हैं।

अखाड़ा

अखाड़ा वेब सीरीज का ऑफिसियल ट्रेलर

 

Latest News

Featured

Around The Web