मेरा गला रेतने के लिए पिछले पांच महीने से बनाई जा रही थी आरी! हेमंत सोरेन का केन्द्र पर हमला

हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी कोई भी साजिश सफल नहीं हो रही
 | 
Hemant
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आरोप लगाया है कि राजभवन में उन्हें सत्ता से बेदखल करने की साजिश रची जा रही है। एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए सोरेन ने कहा कि पिछले चार-पांच महीने से हमको सत्ता से बेदखल करने के लिए, मेरा गला रेतने के लिए राजभवन में आरी बनाई जा रही है लेकिन इन लोगों की आरी बन ही नहीं पा रही है। जो चीज भी लेकर आगे बढ़ते हैं वही टूट जाती है।

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आरोप लगाया है कि राजभवन में उन्हें सत्ता से बेदखल करने की साजिश रची जा रही है. सोरेन ने एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें सत्ता से बेदखल करने के लिए पिछले चार-पांच महीने से राजभवन में मेरा गला काटने के लिए आरी बनाई जा रही है, लेकिन इन लोगों की आरी नहीं बन रही है. आप जो भी आगे बढ़ते हैं, वह टूट जाता है।

हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी कोई भी साजिश सफल नहीं हो रही है क्योंकि वह जानते हैं कि झारखंड की धरती के इस युवा को आसानी से नीचे नहीं लाया जा सकता है. आपको बता दें कि हेमंत सोरेन की सीएम कुर्सी पर संकट के बादल नजर आ रहे हैं. माना जा रहा है कि हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है, इस अटकलों के बीच कि चुनाव आयोग लाभ के पद मामले में उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर सकता है।सोरेन

झारखंड में 81 विधानसभा सीटें हैं. जिसमें सत्तारूढ़ गठबंधन के पास 49 विधायक हैं। झामुमो राज्य की सबसे बड़ी पार्टी है, और उसके पास 30 विधायक हैं, कांग्रेस के 18 और राजद के एक विधायक हैं। सदन में भाजपा के 26 विधायक हैं। शुक्रवार 26 अगस्त को एक कार्यक्रम में शामिल होने लातेहार पहुंचे सोरेन ने केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार को अस्थिर करने के लिए सभी संवैधानिक एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

हेमंत सोरेन ने एक ट्वीट में लिखा, "यह एक आदिवासी का बेटा है। उनकी चालों से हमारा रास्ता कभी नहीं रुका, न ही हम कभी इन लोगों से डरे हैं। हमारे पूर्वजों ने बहुत पहले ही हमारे दिमाग से डर को दूर कर दिया है। हम आदिवासियों के डीएनए में डर और डराने-धमकाने के लिए कोई जगह नहीं है।"

दूसरी ओर, झारखंड में सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगियों का दावा है कि राज्य सरकार को कोई खतरा नहीं है. झामुमो ने विश्वास जताया था कि सोरेन 2024 तक पूरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री बने रहेंगे। 

Latest News

Featured

Around The Web