अरविंद केजरीवाल ने कहा - BJP पेट्रोल-डीजल व GST के पैसे बढ़ा विधायक खरीद रही है

ऑपरेशन लोटस के लिए 800 करोड़ रुपए अलग रखे गए हैं
 | 
ss
जब अपने कॉर्पोरेट दोस्तों का कर्ज माफ करना चाहा तो उन्होंने पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए. वह गरीबों का खून चूसते हैं, पर अपने अरबपति दोस्तों की मदद करते हैं. अभी वे चर्चा कर रहे हैं कि झारखंड सरकार को गिरा देंगे. मैं शर्त लगा सकता हूं कि 10 दिनों के भीतर किसी चीज की कीमत बढ़ा दी जाएगी.

नई दिल्ली - जब से दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर व अन्य ठिकानों पर सीबीआई(CBI) ने छापे मारे हैं. तब से आम आदमी पार्टी(Aam Aadmi Party) व बीजेपी में तीखी बयानबाजी चल रही है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने बीजेपी पर विधायक खरीदने का आरोप लगाया है. जिसके बाद अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के गुजरात विधानसभा के चुनाव में उतरने की वजह से CBI इस समय छापेमारी कर रही है. केजरीवाल ने दावा किया कि बीजेपी ने दिल्ली में भी ऑपेरशन लोटस(Opration Lotus) चलाने की कोशिश कर रही है, जिसके लिए एक बड़ी रकम अलग रख ली गई है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर देशभर में 277 विधायक खरीदने का आरोप लगाया. उन्होंने बीजेपी को राज्य सरकारों का सीरियल किलर बताते हुए कहा, " ऑपरेशन लोटस के लिए 800 करोड़ रुपए अलग रखे गए हैं. आज मैं उस व्यवस्था के बारे में बताऊंगा.

केजरीवाल ने कहा, "अगर आज आम आदमी पार्टी ये घोषणा कर दे कि हम गुजरात चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, तो ये छापे तुरंत बंद हो जाएंगे. ऑपरेशन लोटस के तहत अब तक वे 277 विधायकों का शिकार कर चुके हैं. मैंने महाराष्ट्र में सुना, वे 50 करोड़ रुपये में विधायक खरीदे थे. दिल्ली में उन्होंने 20 करोड रुपए की पेशकश की है."

अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि चीजों के दाम बढ़ाकर विधायकों को मिलने के लिए पैसा इकट्ठा किया जा रहा है. आज मैं यह भी बताऊंगा कि यह पैसा कहां से आ रहा है. जब उन्हें महाराष्ट्र सरकार गिरानी पड़ी तो उन्होंने GST बढ़ा दिया.

उन्होंने कहा, "जब अपने कॉर्पोरेट दोस्तों का कर्ज माफ करना चाहा तो उन्होंने पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए. वह गरीबों का खून चूसते हैं, पर अपने अरबपति दोस्तों की मदद करते हैं. अभी वे चर्चा कर रहे हैं कि झारखंड सरकार(Jharkhand Govt.) को गिरा देंगे. मैं शर्त लगा सकता हूं कि 10 दिनों के भीतर किसी चीज की कीमत बढ़ा दी जाएगी."

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि मनीष सिसोदिया को आम आदमी पार्टी को तोड़ने का ऑफर दिया गया. केजरीवाल के मुताबिक, "मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia) के घर छापा पड़ने के अगले ही दिन उन्हें एक ऑफर दिया गया. इसमें केस वापस लेने और AAP सरकार गिरा कर मुख्यमंत्री की कुर्सी की पेशकश की गई. जब सिसोदिया ने प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया तो 12 विधायकों को 20 करोड़ रुपये की पेशकश की गई. 

उन्होंने कहा, "जो लोग नहीं चाहते हैं कि देश तरक्की करे.  वे लोग साजिश करने में लगे लग गए हैं. इसलिए इन देश विरोधी ताकतों ने दिल्ली सरकार गिराने की साजिश रची और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर आरोप लगा दिया कि शराब के पैसे खा गए, मगर सच तो सच होता है.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र 1 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. अगली कार्यवाही सोमवार, 29 अगस्त को होगी. इसी दिन दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार विश्वास मत(Vote Of Confidence) प्रस्ताव लाएगी.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में यह भी कहा कि उनकी सरकार विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव लेकर आ रही है ताकि दिल्ली के मतदाताओं को यह स्पष्ट हो जाये कि बीजेपी का ऑपरेशन लॉट्स दिल्ली में 'कीचड़' बन गया है. उन्होंने कहा कि एक भी विधायक AAP नहीं छोड़ेगा.

Latest News

Featured

Around The Web