मोदी सरकार के भारत-चीन फ्रेंडशिप इवेंट का कांग्रेस करेगी विरोध!

भारत-चीन फ्रेंडशिप इवेंट में जाने से सिद्धरमैया का इन्कार, जानें कारण
 | 
Rahul
कर्नाटक में चीनी दूतावास द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने हिस्सा लेने से मना कर दिया है। इसके पीछे उन्होंने वैचारिक मतभेदों का हवाला दिया है। उन्होंने इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले गेस्ट की सूची पर कहा कि मुझे मेहमानों की सूची देख हैरानी है।

बंगलौर. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कर्नाटक में चीनी दूतावास द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है. उन्होंने इसके पीछे वैचारिक मतभेदों का हवाला दिया है. इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले मेहमानों की सूची पर उन्होंने कहा कि मैं मेहमानों की सूची देखकर हैरान हूं.

बता दें कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का नाम शामिल किया गया है. 28 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में 'पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के आंतरिक मामलों में अमेरिकी साम्राज्यवादी हस्तक्षेप पर चर्चा होनी है।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बीजेपी नेता सीटी रवि ने एक ट्वीट में लिखा, "अगर किसी को कोई संदेह था कि कांग्रेस चीन के लिए काम करती है, तो वह उनकी शंकाओं को दूर कर देगा। सिद्धारमैया ने आयोजन के निमंत्रण को खारिज करके इसे बहुत स्पष्ट कर दिया है।

दरअसल, ताइवान के मुद्दे पर चीन के समर्थन में भारत में सेमिनार होना है। पता चला कि सिद्धारमैया मुख्य अतिथि थे। बताया जा रहा है कि कर्नाटक कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता और सांसद भी इसमें शामिल होंगे. इस संगोष्ठी का मुद्दा चीन के आंतरिक मामलों में अमेरिकी हस्तक्षेप का विरोध करना है।

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में सूची में सिद्धारमैया के अलावा कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम डॉ एच सी महादेवप्पा को शामिल किया गया। जबकि राज्यसभा सांसद डॉ एल हनुमंतैया और कर्नाटक के पूर्व मंत्री पीजीआर सिंधिया, जो आईसीएफए नेशनल के अध्यक्ष हैं, को भी समारोह के वक्ताओं के रूप में नामित किया गया है।

समारोह कुमारकृपा रोड पर कर्नाटक चित्रकला परिषद में आयोजित किया जाएगा। इसकी अध्यक्षता के श्रीनिवास गौड़ा करेंगे, जो कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कर्नाटक में आईसीएफए के अध्यक्ष भी हैं। कार्यक्रम रविवार को सुबह 10 बजे से शुरू होगा और चीनी फोटोग्राफिक प्रदर्शनी भी रविवार से 3 सितंबर शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। 

Latest News

Featured

Around The Web