Weather Update : जानिए आने वाले 3 दिनों में कैसे रहेगा मौसम का मिजाज?

जानें मौसम का पूर्वानुमान!
 | 
Mosam
कैसा रहेगा आपके शहर और राज्य में अगले 3 दिन का मौसम। अगले तीन दिन का मौसम का पूर्वानुमान जानिए। 

हिसार.   मानसून टर्फ़ की अक्षय रेखा अब सामान्य स्तिथि से उत्तर की और हिमालय की तलहटियों की और आने से बंगाल की तरफ से नमी वाली हवाएं आने से हरियाणा राज्य में कल 20 अगस्त रात्रि से मौसम में बदलाव आने तथा 21 से 23 अगस्त के दौरान बीच- बीच में बादलवाई तथा हवायें चलने तथा उत्तरी व दक्षिण पश्चिमी क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है जिससे राज्य में दिन के तापमान में हल्की गिरावट होने की भी संभावना है।

राज्य के दक्षिण पश्चिमी जिलों (महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल , फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी, चरखीदादरी) में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश तथा उत्तरी जिलों (पंचकुला, अम्बाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र , कैथल, करनाल) में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है. इस दौरान राज्य में दिन के तापमान में हल्की कमी होने की भी संभावना है.

बंगाल की उत्तरपूर्वी खाड़ी के ऊपर बना गहरा कम दबाव का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम दिशा में चला गया है और एक डिप्रेशन के रूप में केंद्रित हो गया है। इसके पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की उम्मीद है और 19 अगस्त की दोपहर तक एक गहरे डिप्रेशन में केंद्रित हो सकता है। यह 19 अगस्त की शाम के आसपास बालासोर और सागर द्वीप के बीच पश्चिम बंगाल और ओडिशा तट को पार कर सकता है। लैंडफॉल बनाने के बाद यह आगे बढ़ना जारी रखेगा। पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा में उत्तर ओडिशा पश्चिम बंगाल और झारखंड उत्तर छत्तीसगढ़ की ओर और धीरे-धीरे कमजोर होगा।

दक्षिण-पूर्वी पाकिस्तान और उससे सटे राजस्थान के ऊपर बना हुआ गहरा कम दबाव का क्षेत्र अब दक्षिण-पूर्वी पाकिस्तान के ऊपर बना हुआ है। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 7.6 किमी तक फैला हुआ है। इसके पश्चिम उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 20 अगस्त तक धीरे-धीरे कमजोर होने की उम्मीद है।

Latest News

Featured

Around The Web