हिंदू संगठनों के विरोध के बाद ये कहते हुए दिल्ली पुलिस ने मुनव्वर फारूकी का शो रद्द किया

महुआ मोइत्रा ने दिल्ली पुलिस के इस फैसले के बाद उन्हें 'स्पाइनलेस(Spineless)' कहा
 | 
gg
अगर इस प्रोग्राम को रद्द नहीं किया गया तो हिंदू सेना उग्र विरोध करेगी. प्रदर्शन के दौरान हुई क्षति के लिए आयोजक जिम्मेदार होंगे.

नई दिल्ली - हिंदू संगठनों की चेतावनी के बाद दिल्ली पुलिस ने एक्टर व स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी(Munawwar Farooqui) का 28 अगस्त को दिल्ली में होने वाले शो के लिए इजाजत देने से मना कर दिया है. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि यदि मुनव्वर फारूकी के शो को इजाजत मिलती है तो इससे साम्प्रदायिक तनाव पैदा हो सकता है. दिल्ली पुलिस के जॉइंट कमिश्नर डॉ. ओमप्रकाश मिश्र ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि वे साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले किसी भी शो की इजाजत नहीं दे सकते.

इसके बाद तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट करते हुए दिल्ली पुलिस की आलोचना करते हुए लिखा, "गांधी जी ने कहा था,'मैं नहीं चाहता कि मेरा घर चारों तरफ से दीवारों से घिरा हो और मेरी खिड़कियां भरी हों." महुआ मोइत्रा ने दिल्ली पुलिस पर तंज कसते हुए सवाल किया कि क्या भारत का 75 साल का साम्प्रदायिक सद्भाव आज इतना नाजुक हो गया है कि कॉमेडी शो से बाधित होगा? इतना ही नहीं महुआ ने दिल्ली पुलिस के इस फैसले के बाद उन्हें 'स्पाइनलेस(Spineless)' कहा.


इससे पहले मुनव्वर के शो के विरोध में विश्व हिंदू परिषद व हिंदू सेना ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर संजय अरोड़ा(Delhi Police Commissioner Sanjay Arora) को पत्र लिख शो को रद्द करने की मांग की थी. दिल्ली के सिविक सेंटर में होने वाले इस शो को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने पत्र में लिखा था कि फारूकी अपने प्रोग्रामों में हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाते हैं.

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर संजय अरोड़ा(Delhi Police Commissioner Sanjay Arora) को लिखे पत्र में दावा किया गया था कि मुनव्वर के एक प्रोग्राम के बाद हैदराबाद में सांप्रदायिक तनाव(Communal Tension) भड़क गया था. पत्र में कहा गया कि शो को तुंरत रद्द कर दिया जाए, वरना विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल(Bajrang Dal) के कार्यकर्ता शो का विरोध करेंगे और प्रदर्शन करेंगे. इसके साथ ही मांग की गई है कि इस मामले में उचित कार्यवाही की जाए.

gg

वहीं हिंदू सेना ने भी कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के खिलाफ मोर्चा खोला था. हिंदू सेना ने MCD कमिश्नर व दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा. हिंदू सेना ने भी पत्र लिखकर शो को रद्द करवाने की मांग की है. हिंदू सेना ने भी मुनव्वर फारूकी पर हिंदुओं की आस्था के खिलाफ बयानबाजी नक आरोप लगाया है. 

पत्र में लिखा गया कि हिंदू विरोधी मुनव्वर फारूकी लगातार हिंदू देवी-देवताओं पर विवादित टिप्पणी करते है।. इसलिए कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए इस प्रोग्राम को अनुमति नहीं मिलनी चाहिए. हिंदू सेना(Hindu Sena) ने आगे लिखा था है कि अगर इस प्रोग्राम को रद्द नहीं किया गया तो हिंदू सेना उग्र विरोध करेगी. प्रदर्शन के दौरान हुई क्षति के लिए आयोजक जिम्मेदार होंगे.

Latest News

Featured

Around The Web