वक्‍त पर फैसला नहीं लेना इस सरकार की सबसे बड़ी समस्या- नितिन गडकरी

हर राजनेता अपने अगले चुनाव के बारे में सोचता है। वह सोचता है इस चुनाव के बाद अगला चुनाव कब आएगा।
 | 
Nitin gadkari
नितिन गडकरी ने अपने इस बयान से केंद्र सरकार पर सीधा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह समय बहुत महत्वपूर्ण है, समय ही हमारा असली धन है और सरकार विकास कार्यों को लेकर समय पर फैसला नहीं ले रही है, यह बड़ी समस्या है। गडकरी ने यह बयान नेशनल कन्वेंशन ऑफ सिविल इंजीनियर्स के सम्मलेन में दिया है। गौरतलब है कि नैटकॉन 2022 का आयोजन मुंबई में किया गया था।

नागपुर.  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को बीजेपी संसदीय बोर्ड से हटाए जाने के बाद से इसके कई राजनीतिक अर्थ निकाले जा रहे हैं. इस बीच नितिन गडकरी ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार के खिलाफ बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार समय पर फैसले नहीं लेती, यही सबसे बड़ी समस्या है.

नितिन गडकरी ने इस बयान से केंद्र सरकार पर सीधा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यह समय बहुत महत्वपूर्ण है, समय ही हमारी असली संपत्ति है और सरकार विकास कार्यों के संबंध में समय पर निर्णय नहीं ले रही है, यह एक बड़ी समस्या है. गडकरी ने यह बयान सिविल इंजीनियर्स के राष्ट्रीय सम्मेलन के सम्मेलन में दिया। गौरतलब है कि नैटकॉन 2022 का आयोजन मुंबई में किया गया था।

गडकरी ने कहा कि भारत में निर्माण क्षेत्र का भविष्य उज्ज्वल है। लेकिन इसके लिए हमें दुनिया की नई तकनीक को अपनाना होगा। हमें निर्माण में प्रयुक्त सामग्री के विकल्प भी तलाशने होंगे ताकि गुणवत्ता से समझौता किए बिना परियोजना की लागत को कम किया जा सके।

पैसों की नहीं है दिक्कत केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सच कहूं तो हमें पैसों की कोई दिक्कत नहीं है. बैंक जितना चाहे उधार देने को तैयार हैं। यह मानसिकता का सवाल है। पैसे की कोई समस्या नहीं है, लेकिन दुख की बात है कि विकास कार्य समय पर पूरे नहीं हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता प्रोजेक्ट को पूरा करना है। योजनाओं को समय पर कैसे पूरा किया जाएगा, इसका सभी को ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे भारत में उनके विभाग का कार्य सफलतापूर्वक चल रहा है।

इससे पहले रविवार को नितिन गडकरी ने भाजपा के सत्ता में आने का श्रेय अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और दीनदयाल उपाध्याय द्वारा किए गए कार्यों को दिया। मुंबई में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, गडकरी ने कहा कि अटलजी ने कहा था, "एक दिन अंधेरा चटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा।" मैं वहाँ था। उस भाषण को सुनने वाले सभी को विश्वास था कि ऐसा दिन आएगा। 

Latest News

Featured

Around The Web