PNB खाता धारक हो जाए सावधान! 31 अगस्त से पहले निपटा ले ये काम वरना खाता हो सकता है बंद!

पीएनबी अकाउंट होल्डर के लिए जरूरी खबर!
 | 
पीएनबी
देश का दूसरा सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक यानी पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के करोड़ों ग्राहकों के लिए मतलब की खबर है. अगर आपका खाता पीएनबी (PNB) में है तो जल्द से जल्द अपने खाते का केवाईसी अपडेट (PNB KYC Alert) कर दें, वरना आपको 31 अगस्त 2022 के बाद ट्रांजेक्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी. बैंक लगातार कई बार अपने ग्राहकों को अलर्ट मैसेज भेज रहा है जल्द से जल्द खाते का केवाईसी अपडेट कराए.

मुंबई. पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने केवाईसी को अपडेट करने को लेकर अपने ग्राहकों के लिए एक अहम ऐलान किया है। पीएनबी ने ट्वीट किया, 'प्रिय ग्राहकों, आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी ग्राहकों के लिए केवाईसी अपडेशन अनिवार्य है। यदि आपका खाता 31.03.222 तक केवाईसी अपडेशन के लिए बचा है, तो आपसे अनुरोध है कि 31.08.2022 से पहले अपने केवाईसी को अपडेट करने के लिए अपनी आधार शाखा से संपर्क करें। अपडेशन न करने पर आपका अकाउंट बैन हो सकता है।

ग्राहक अपने केवाईसी को ऑनलाइन भी अपडेट कर सकते हैं। इसके लिए बैंक शाखा जाने की जरूरत नहीं है।

eKYC का मतलब इलेक्ट्रॉनिक KYC है। eKYC केवल उन्हीं के लिए संभव है जिनके पास आधार नंबर है। बैंक लगातार कई बार अपने ग्राहकों को अलर्ट मैसेज भेज रहा है जल्द से जल्द खाते का केवाईसी अपडेट कराए. ऐसा न करने पर आपके खाते को इनएक्टिव श्रेणी (Bank Account Inactive) में डाल दिया जाएगा. ऐसे में खाते से पैसे लेन देन करने में आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा.


पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस मामले पर ट्वीट करके जानकारी दी है. बैंक ने लिखा कि रिजर्व बैंक के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा करना सभी कस्टमर्स के लिए जरूरी है. अगर आप 31 अगस्त 2022 तक केवाईसी अपडेट नहीं करते हैं तो आपको खाते से लेन देन करने में परेशानी होगी. 

Latest News

Featured

Around The Web