हिरासत में राकेश टिकैत!दिल्ली में फिर बड़े आंदोलन की तैयारी में किसान

आदोलन को लेकर किसानों का रुख देखकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी है.
 | 
Kisan
आदोलन को लेकर किसानों का रुख देखकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी है. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली ले लगने वाली हरियाणा की टिकरी बार्डर पर सुरक्षा बलों की संख्या बढ़ा दी है. टिकरी बॉर्डर पर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाने शुरू कर दिए है.मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक किसानों का जत्था दिल्ली पहुंचने भी लगा हैं.

दिल्ली.  दिल्ली में एक बार फिर किसानों का आंदोलन शुरू हो सकता है. न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP, MSP) की गारंटी के साथ ही किसान एक बार फिर कई और मांगों को लेकर दिल्ली में धरना प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं. आपको बता दें, किसान सोमवार यानि कल से दिल्ली में धरना प्रदर्शन करने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किसानों का जत्था भी दिल्ली पहुंचने लगा है.

Tiket

वहीं, किसानों के रवैये को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. दिल्ली से लगने वाले हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ा दी है. पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर बेरिकेड्स लगाना शुरू कर दिया है। पुलिस ने किसानों के दिल्ली पहुंचने से पहले पूरे सीमा क्षेत्र की सुरक्षा कड़ी कर दी है.

पुलिस ने रोका राकेश टिकैत: किसान नेता और संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को पुलिस ने किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली आने से रोक दिया है. दिल्ली पुलिस ने राकेश टिकैत को गाजीपुर बॉर्डर पर ही रोका. जिसके बाद टिकैत के समर्थन में आए किसानों ने सीमा पर ही बैठकर धरना देना शुरू कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने किसान नेता राकेश टिकैत को हिरासत में ले लिया है.


सरकार के इशारे पर काम कर रही पुलिस : वहीं, पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि वह जंतर-मंतर पर आंदोलन में शामिल होने दिल्ली जा रहे थे लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. . ले लिया। वहीं गिरफ्तारी के बाद भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक ट्वीट किया है.

टिकैत ने अपने ट्वीट में कहा कि पुलिस सरकार के इशारे पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस किसानों की आवाज नहीं दबा सकती. यह गिरफ्तारी एक नई क्रांति लाएगी। यह संघर्ष अंतिम सांस तक जारी रहेगा। न रुकेंगे, न थकेंगे, न हारेंगे। 

Latest News

Featured

Around The Web