स्वतंत्रता दिवस पर मोदी सरकार पर सोनिया गांधी ने किया हमला, कहा - सरकार 'आत्ममुग्ध

हमने बीते 75 वर्षों में अनेक उपलब्धियाँ हासिल की - सोनिया गांधी
 | 
ss
राजनैतिक लाभ के लिए ऐतिहासिक तथ्यों पर कोई भी गलतबयानी तथा गाँधी-नेहरू-पटेल-आज़ाद जी जैसे महान राष्ट्रीय नेताओं को असत्यता के आधार पर कटघरे में खड़े करने के हर प्रयास का भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी.

नई दिल्ली - देश की आजादी को 75 साल पूरे होने पर मोदी सरकार हर घर तिरंगा और आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश को लगातार 9वीं बार संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने देश के स्वतंत्रता सेनानियों, महिलाओं को लेकर बढ़ती हिंसा, विज्ञान में भारत की तरक्की, भाई भतीजावाद को लेकर बात की. पीएम मोदी ने देशवासियों को 5 संकल्प दिलवाए. अब विपक्ष ने भी जनता को पत्र जारी कर अपना संदेश दिया. 

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पत्र जारी किया और सरकार को आत्ममुग्ध बताया. सोनिया गांधी ने कहा, "साथियों, हमने बीते 75 वर्षों में अनेक उपलब्धियाँ हासिल की, लेकिन आज की आत्ममुग्ध सरकार हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के महान बलिदानों और देश की गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्छ साबित करने पर तुली हुई है, जिसे कदापि स्वीकार नहीं किया जा सकता है."

उन्होंने आगे कहा, "राजनैतिक लाभ के लिए ऐतिहासिक तथ्यों पर कोई भी गलतबयानी तथा गाँधी-नेहरू-पटेल-आज़ाद जी जैसे महान राष्ट्रीय नेताओं को असत्यता के आधार पर कटघरे में खड़े करने के हर प्रयास का भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी."


वहीं राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी के मुख्यालय में तिरंगा फहराया गया. इस मौके पर पार्टी के कई अन्य नेता भी उपस्थित रहे.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "आज़ादी के 75 साल पूरे होने पर आज कांग्रेस मुख्यालय में ध्वजारोहण समारोह में शामिल हुआ. ये एक ऐतिहासिक और यादगार पल है. आज हम आज़ादी के 76वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं. हमें मिलकर एक नई ऊर्जा का संचार कर, देशहित के कार्यों को नई दिशा और गति देनी होगी."


 

Latest News

Featured

Around The Web