पीएम मोदी की छवि बचाने के लिए शोर मचा है कि चीन पीछे हटा

पूर्व BJP सांसद ने कहा- मोदी जी की छवि बचाने के लिए शोर मचा है
 | 
बीजेपी
लद्दाख के गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स क्षेत्र में पेट्रोलिंग पॉइंट-15 पर भारतीय और चीनी सैनिकों के पीछे हटने की प्रक्रिया पूरी हो गई है। हालांकि पूर्व भाजपा सांसद और कांग्रेस नेता उदित राज ने इस खबर को झूठा बताया है। उन्होंने कहा है कि सिर्फ नरेंद्र मोदी की छवि को बचाने के लिए इस तरह का शोर मचा है।

दिल्ली।  भारतीय और चीनी सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख के गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स इलाके में पेट्रोलिंग प्वाइंट-15 पर पीछे हटने की प्रक्रिया पूरी कर ली है. हालांकि बीजेपी के पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता उदित राज ने इस खबर को झूठा बताया है. उन्होंने कहा है कि इस तरह का शोर सिर्फ नरेंद्र मोदी की छवि को बचाने के लिए किया गया है।

उदित राज ने ट्विटर पर लिखा, 'भारत अब तक लद्दाख में पेट्रोलिंग प्वाइंट-15 तक गश्त करता था। मोदी जी की छवि बचाने के लिए शोर मचा रहा है कि चीन पीछे हट जाए, यह झूठ है। इसे छोड़कर अब वहां बफर जोन बनेगा। यह कैसा समझौता है, यह कैसा राष्ट्रहित है?"

कांग्रेस नेता उदित राज के इस ट्वीट पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने लिखा, 'बफर जोन के नाम पर वह जमीन भी अंबानी अडानी को दे दी जाएगी. आम आदमी को क्या पता चलेगा? एक अन्य यूजर ने लिखा, 'उदित जी, आप लद्दाख जाएं और वीडियो बनाकर सरकार को बेनकाब करें. पेट्रोलिंग प्वाइंट 15 से आगे का वीडियो बनाकर सभी को पता होना चाहिए कि चीन के क्या हाल हैं?

बता दें कि भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार (14 सितंबर) को इस बात की पुष्टि की कि अलगाव की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, इससे सीमा पर समस्या कम हुई है. "मुझे नहीं लगता कि मैं आज कुछ नया कह रहा हूं, सिवाय इसके कि मैं स्वीकार करूंगा कि पीपी -15 में हमारे बीच मतभेद था," उन्होंने कहा।

हालांकि सैन्य और राजनयिक स्तर पर कई दौर की बातचीत के बीच दोनों देशों ने पेट्रोलिंग प्वाइंट-15 पर वापसी की प्रक्रिया पूरी कर ली है. वहीं, पिछले साल ही पैंगोंग झील के उत्तरी और दक्षिणी किनारे और गोगरा इलाके में छुटकारे की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. 

Latest News

Featured

Around The Web