Weather update देश के इन हिस्सों में अगले 2 दिन में मूसलाधार बारिश का अलर्ट!

देश के कई राज्यों में मानसून एक बार फिर से सक्रिय होने पर भारी बारिश हो रही है
 | 
Rain
मौसम विभाग के अनुसार, आज हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में मूसलाधार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वोत्तर के राज्यों में अगले चार दिनों तक बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड में भी आज भारी बारिश हो सकती है. शिमला में मौसम विभाग के उप निदेशकबुई लाल ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. यह अलर्ट कांगड़ा, मंडी समेत विभिन्न जिलों के लिए जारी किया गया है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हुई.

दिल्ली. देश के कई राज्यों में एक बार फिर सक्रिय है मॉनसून, जोरदार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में आज मूसलाधार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले चार दिनों तक पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। इसके अलावा आज जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड में भी भारी बारिश हो सकती है। शिमला में मौसम विभाग के उप निदेशक बुई लाल ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. यह अलर्ट कांगड़ा, मंडी समेत विभिन्न जिलों के लिए जारी किया गया है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हुई।Rain

इससे पहले हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई थी। शुक्रवार को हुई भारी बारिश के कारण इलाके के कई घर और दुकानें तबाह हो गईं. इसके अलावा 15 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। कांगड़ा के उपायुक्त निपुण जिंदल ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक कुशल शर्मा के साथ खनियारा का दौरा किया। जिंदल ने राहतकर्मियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि प्रभावित लोगों को कोई परेशानी न हो।

उधर, राष्ट्रीय राजधानी में अगले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है. आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम 27 डिग्री रहने की संभावना है. दिल्ली में शनिवार को जहां अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में शाम 6 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 102 दर्ज किया गया, जो मध्यम श्रेणी में आता है। 

Latest News

Featured

Around The Web