Zomato ने ऋतिक रोशन के महाकाल वाले विज्ञापन पर मांगी माफी

थाली खाने का मन था महाकाल से मंगा लिया
 | 
SS
Zomato के इस विज्ञापन पर हिंदू जनजागृति मंच ने कहा था महाकाल कोई नौकर नहीं है, जो खाना डिलीवरी करें. वह भगवान है जिसकी पूजा होती है. क्या Zomato किसी अन्य धर्म के भगवान का अपमान कर सकता है? बता दें कि हिंदू धर्म के अनुयायी भगवान शिव को महाकाल भी कहते हैं. 

नई दिल्ली - ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाली कंपनी Zomato ने अपने एक विज्ञापन को लेकर माफी मांगी है. इसके साथ ही कंपनी ने इस पर सफाई जारी की है. दरअसल विज्ञापन में बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन महाकाल थाली आर्डर करते हैं. जिसे लेकर हिंदू जनजागृति(Hindu Janajagruti Mach) मंच के लोगों ने Zomato के बॉयकॉट का आह्वन किया था. विज्ञापन में ऋतिक कहते दिख रहे हैं," थाली खाने का मन था महाकाल से मंगा लिया.

SS

Zomato के इस विज्ञापन पर हिंदू जनजागृति मंच ने कहा था महाकाल कोई नौकर नहीं है, जो खाना डिलीवरी करें. वह भगवान है जिसकी पूजा होती है. क्या Zomato किसी अन्य धर्म के भगवान का अपमान कर सकता है? बता दें कि हिंदू धर्म के अनुयायी भगवान शिव को महाकाल भी कहते हैं. Zomato ने इस विवाद के बाद अपनी सफाई भी जारी की है. कंपनी ने कहा कि विज्ञापन में महाकाल रेस्टोरेंट की थाली का जिक्र किया गया था न कि श्री महाकालेश्वर मंदिर(Shri Mahakaleshwar Temple) का. 

SS

Zomato ने कहा, "यह एडवरटाइजिंग पूरे देश मे चलाये जा रहे अभियान का एक हिस्सा है, जिसमें हर शहर के टॉप रेस्टोरेंट व लोकप्रियता के आधार पर उनके लोकप्रिय व्यजनों की पहचान की जाती है. उज्जैन(Ujjain) में इस अभियान के लिए चुने गए रेस्टोरेंट महाकाल एक था. हम उज्जैन के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हैं इस एडवरटाइजिंग  को तुरंत बंद कर दिया गया है. हमारा मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था और हम इसके लिए माफी मांगते हैं." कंपनी ने बताया कि महाकाल रेस्टोरेंट उज्जैन के हमारे सबसे ज्यादा मांग वाले रेस्टोरेंट में एक है.

Zomato के खिलाफ बॉयकॉट की शुरुआत महाकालेश्वर मंदिर के दो पुजारियों द्वारा इस मुद्दे को उठाने के बाद हुई थी. दोनों पुजारियों ने इस विज्ञापन को तुंरत हटाये जाने की मांग की थी. पुजारियों का कहना था कि उनका प्रसाद एक थाली में श्रद्धालुओं को मुफ्त में दिया जाता है और यह कोई फूड डिलीवर कंपनी के एप से ऑर्डर की जाने वाली थाली नहीं है. इस मामले को उज्जैन के डीसी आशीष सिंह के पास पहुंचे थे. 

उसके बाद से ही ट्विटर पर Zomato के खिलाफ बॉयकॉट ट्रेंड शुरू हो गया था. महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों का कहना है कि ऋतिक रोशन(Hritik Roshan) को इस विज्ञापन के लिए फ़ौरन माफी मांगनी चाहिए और Zomato को इसका प्रसारण रोकना चाहिए. यह पूरी तरह से धर्म के साथ खिलवाड़ है जो लगातार हो रहा है. आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है.

Latest News

Featured

Around The Web