दर्दनाक हादसा! ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 26 लोगों की मौत, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी लोगों को सलाह

घायलों में कई की स्थिति बेहद नाजुक बताई जा रही है
 | 
fgdf
प्रिय प्रदेश वासियो, मेरी अपील है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें. इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें. जीवन अमूल्य है, कृपया लापरवाही न बरतें.

लखनऊ - कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से दर्दनाक हादसा हो गया है. यह दुर्घटना में 26 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. मृतकों में 11 बच्चे और 10 से ज्यादा महिलाएं भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई. जिसकी वजह से भीषण हादसा हुआ. हादसे में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया, जिनका इलाज जारी है. 

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दुर्घटना तब हुई जब श्रद्धालु पड़ोसी जिले उन्नाव के चंद्रिका देवी मंदिर से लौट रहे थे. इसी दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गई. ट्रॉली में 50 से ज्यादा लोग सवार थे. अबतक 26 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. घायलों में कई की स्थिति बेहद नाजुक बताई जा रही है. मृतकों की संख्या बढ़ने की भी उम्मीद जताई जा रही है.

घटना की जानकारी सामने आने के बाद कानपुर के जिलाधिकारी, मण्डलायुक्त समेत पुलिस के बड़े अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये जबकि घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

इस मामले में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुख जताते हुए कहा कि वे इस दुर्घटना से व्यथित हैं. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही घायलों के शीघ्र ठीक होने की कामना की है. इस दुर्घटना पर सीएम योगी ने भी ट्वीट किया उन्होंने कहा, "जनपद कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत हृदय विदारक है. जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य संचालित करने तथा घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. 

उन्होंने कहा - घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है. इस दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा मृतकों के परिजनों को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा, "प्रिय प्रदेश वासियो, मेरी अपील है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें. इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें. जीवन अमूल्य है, कृपया लापरवाही न बरतें.

Latest News

Featured

Around The Web