BJP विधायक लंपी वायरस पर विरोध जताने के लिए गाय लेकर विधानसभा पहुंचे, गाय ही भाग गई!

देश के 8 राज्यों में यह सबसे अधिक फैल रही है
 | 
hh
गुजरात, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर शामिल है. राजस्थान में इसका सबसे अधिक प्रकोप सामने आया है. जानकारी के मुताबिक इस वायरस से राजस्थान में अभी तक 70 हजार से अधिक गायों की मौत हो चुकी है.

जयपुर - राजस्थान में लंपी स्किन डिजीज से हजारों पशुओं की मौत हो चुकी है. जिसके चलते अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार विपक्ष के निशाने पर है. इसी कड़ी में बीजेपी के एक विधायक ने अनूठा तरीका अपनाया. वे गाय लेकर ही राजस्थान विधानसभा पहुंच गए. 

अजमेर जिले के पुष्कर विधानसभा सीट से सुरेश सिंह रावत बीजेपी से विधायक हैं. सोमवार को वे लंपी वायरस को लेकर गहलोत सरकार की नीतियों का विरोध करने के लिए गाय लेकर विधानसभा पहुंच गए लेकिन यहां आया वीडियो वायरल होने वाला ट्विस्ट. जैसे ही वे मीडिया से बात करने लगे. उसी दौरान गाय वहां से भाग गई. 

इसका एक वीडियो भी ट्विटर पर खूब वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि जैसे ही विधायक जी लंपी वायरस का मुद्दा उठाने के लिए विधानसभा पहुंचे और मीडिया से बातचीत करने लगे. उसी दौरान गाय बिदक गई और वहां से भाग गई. उसे पकड़ने के लिए विधायक के साथी पीछे गए लेकिन गाय उनके हाथ नहीं लग पाई. 

दरअसल सरकार का विरोध करने के लिए विपक्षी नेता अक्सर अनूठे तरीके अपनाते हैं. सिलेंडर महंगा होने पर कोई कच्चा बैंगन खाता है तो कोई पेट्रोल महंगा होने पर नेता संसद में साइकिल से आता है. ऐसा ही अनूठा विरोध राजस्थान की राजधानी जयपुर में दिखा. वीडियो वायरल होने पर विधायक ने ट्वीट किया और लिखा की गाय भी इस संवेदनहीन सरकार से नाराज है. देखिए..
     
क्या है लंपी वायरस? 

लंपी वायरस स्किन डिजीज इन दिनों देश में मवेशियों पर कहर बरपा रही है. इस बीमारी में गायों के शरीर पर गांठे उभर आती हैं, फिर उसमें में कीड़े पड़ने लगते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश के 8 राज्यों में यह सबसे अधिक फैल रही है.

इन राज्यों में गुजरात, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर शामिल है. राजस्थान में इसका सबसे अधिक प्रकोप सामने आया है. जानकारी के मुताबिक इस वायरस से राजस्थान में अभी तक 70 हजार से अधिक गायों की मौत हो चुकी है.

Latest News

Featured

Around The Web