पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा - मेरी कोई संपत्ति अवैध मिले तो बुलडोजर चलवा दो

मैं राजनीति में सामाजिक कार्यों के लिए आई हूं
 | 
HH
वो कह रहे हैं कि कोयला का सारा पैसा कालीघाट जा रहा है. कालीघाट में कहां? मुझे बताओ? उन्हें जो भी मदद चाहिए, मैं देने को तैयार हूं." उन्होंने कहा कि कोई भी हर समय सभी लोगों को बेवकूफ नहीं बना सकता है.

कोलकाता - हाल ही में पश्चिम बंगाल स्कूल सर्विस कमीशन(WBSSC) में कथित घोटाले के चलते ममता बनर्जी कैबिनेट में पूर्व उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी व उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के यहां ED के छापों व गिरफ्तारी के बाद ममता बनर्जी व मोदी सरकार के बीच तनाव चल रहा है. अब इस कड़ी में सीएम ममता बनर्जी(Mamta Banerjee) ने मुख्य सचिव को अपनी सारी संपत्ति की जांच करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि अगर संपत्ति में कुछ भी अवैध मिलता है तो उस पर बुलडोजर चला दिया जाए.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विपक्ष की ओर से ममता बनर्जी व उनके परिवार पर अवैध संपत्ति होने से जुड़े आरोप लगे हैं. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी से इन आरोपों को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा, "आपने कहा है कि हमने अवैध रूप से सरकारी भूमि अधिग्रहण किया है.

इसलिए मैंने अपने मुख्य सचिव(Chief Secretary) को ये पता लगाने का निर्देश दिया है कि कहीं कोई जमीन अवैध रूप से अधिग्रहित तो नहीं की गई है. अगर आपको ऐसे जमीन मिलती है, तो उस पर सीधा बुलडोजर चला दें. इसके लिए मुझसे इजाजत लेने की जरूरत नहीं है."


बता दें कि कोयला तस्करी घोटाले में ED की जांच जारी है. इस सिलसिले में ED(Enforcement Directorate) ने ममता बनर्जी के भतीजे व TMC(Trinamool Congress) के सांसद अभिषेक बनर्जी को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए समान जारी किया था. ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "अगर मेरे परिवार के सदस्यों को किसी केंद्रीय जांच एजेंसी से नोटिस मिलता है तो मैं कानूनी रूप से उनसे लड़ूंगी, हालांकि इन दिनों ऐसा करना मुश्किल है.

उन्होंने कहा, "मैं राजनीति में सामाजिक कार्यों के लिए आई हूं. अगर मैंने इस तरह की राजनीति पहले देखी होती, तो मैं सन्यास ले लेती. ममता बनर्जी ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा, "वो कह रहे हैं कि कोयला का सारा पैसा कालीघाट जा रहा है. कालीघाट में कहां? मुझे बताओ? उन्हें जो भी मदद चाहिए, मैं देने को तैयार हूं." उन्होंने कहा कि कोई भी हर समय सभी लोगों को बेवकूफ नहीं बना सकता है.

बता दें कि हाल ही में ममता बनर्जी के भाइयों की संपत्ति की जांच के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका यानी PIL(Public Interest Litigation) दायर की गई है. याचिकाकर्ता के वकील तरुणज्योति तिवारी ने दावा किया है कि बनर्जी के पांच भाइयों की संपत्ति में 2013 के बाद तेजी से बढ़ोतरी देखी गई है, जिसकी केंद्रीय जांच एजेंसी को जांच करनी चाहिए.

Latest News

Featured

Around The Web