दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर 15 घंटे चली सीबीआई की रेड, फोन व लैपटॉप जब्त किए

बहुत इमानदारी से दिल्ली में स्कूल बनाए हैं, लाखों बच्चों का भविष्य संवारा है - सिसोदिया
 | 
SS
FIR की कॉपी में लिखा गया है कि अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा और अरुण पांडे शराब कारोबारियों से करोड़ों का कमीशन लिया करते थे. जांच एजेंसी का मानना है कि ये तीनों ही मनीष सिसोदिया के करीबी हैं. जिसकी वजह से सीबीआई को सिसोदिया की भूमिका को लेकर संदेह है.

नई दिल्ली - दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास समेत 21 ठिकानों पर शुक्रवार, 19 अगस्त को दिनभर छापेमारी चली. जिसको लेकर सियासी गलियारों के गरमाहट बनी रही. करवाई सुबह के करीब 8 बजे से लेकर रात के 11 बजे तक चली. सीबीआई अधिकारियों के जाने के बाद मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि सीबीआई के अधिकारी उनका फोन व लैपटॉप साथ लेकर गए हैं. हालांकि सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि उनपर ये कार्रवाई एक्साइज पॉलिसी में घोटाले को लेकर हुई है.

SS

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की छापेमारी के बाद मनीष सिसोदिया(Delhi Deputy CM Manish Sisodia) काफी खफा नजर आए. देर रात मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा," आज सुबह आई CBI(Central Bureau of Investigation) की टीम ने दिन भर घर की तलाशी ली. मेरा लैपटॉप और पर्सनल मोबाइल सीज करके ले गए. मैंने और मेरी फैमिली ने जांच में पूरा सहयोग किया. आगे भी जांच होगी तो सहयोग देंगे. हमने कुछ गलत नहीं किया कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है. इसलिए हम डर नहीं रहे हैं."

दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा," हम जानते हैं कि केंद्र सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है. सीबीआई को ऊपर से कंट्रोल किया जा रहा है. सीबीआई को कंट्रोल करके दिल्ली सरकार के अच्छे काम रोकने की कोशिश की जा रही है. लेकिन हम कट्टर ईमानदार हैं, ईमानदारी की राजनीति करते हैं और आगे भी करते रहेंगे."

SS

उन्होंने कहा," बहुत इमानदारी से दिल्ली में स्कूल बनाए हैं. लाखों बच्चों का भविष्य संवारा है. ईमानदारी से काम करते हुए अस्पताल बनाए हैं. लाखों लोगों का इलाज किया है. लाखों लोगों की दुआएं, लाखों बच्चों के पेरेंट्स की दुआएं हैं. हम उनके लिए काम करते रहेंगे. यह हमें(केंद्र सरकार) लाख रखने की कोशिश करें लेकिन दिल्ली सरकार के अच्छे काम नहीं रुकेंगे."

बता दें कि दिल्ली सरकार की एक्साइज पॉलिसी(Excise Policy) में कथित भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित 15 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. जिसमें मनीष सिसोदिया का नाम सबसे ऊपर है. सीबीआई ने पिसी एक्ट(Prevention of Corruption Act, 1988) यानी भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम,1988 की धारा 120B और 477A के तहत ये मामला दर्ज किया है.

SS

FIR की कॉपी में लिखा गया है कि अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा और अरुण पांडे शराब कारोबारियों से करोड़ों का कमीशन लिया करते थे. जांच एजेंसी का मानना है कि ये तीनों ही मनीष सिसोदिया के करीबी हैं. जिसकी वजह से सीबीआई को सिसोदिया की भूमिका को लेकर संदेह है.

Latest News

Featured

Around The Web