नशे में होने के चलते पंजाब के सीएम भगवंत मान को जर्मनी में फ्लाइट से उतारा! AAP ने किया खंडन

एक आदमी की तबीयत खराब भी हो सकती है - AAP
 | 
ss
मुख्यमंत्री अपने शेड्यूल के हिसाब से ही लौटे थे. उन्होंने 18 सितंबर को जर्मनी से फ्लाइट पकड़ी थी. 19 सितंबर को उन्हें दिल्ली लैंड करना था. विपक्ष द्वारा लगाए गए जा रहे आरोप बेबुनियाद, बकवास और झूठे हैं.

चंडीगढ़ - पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शराब पीने को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. अब उनपर एक नया बड़ा आरोप लगा है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शराब के नशे में धुत होने की वजह से लुफ्तान्सा एयरलाइन ने भगवंत मान को अपने एक विमान से उतार दिया.

पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने इसे लेकर भगवंत मान और आम आदमी पार्टी से सफाई मांगी है. वहीं, AAP ने इस आरोप को खारिज किया है. इसी बीच एयरलाइन ने भी बयान जारी किया है.


दरअसल सोमवार, 19 सितंबर को सुखबीर सिंह बादल ने दो ट्वीट्स किए. उन्होंने कहा, "सहयात्रियों के हवाले से आई मीडिया रिपोर्ट्स परेशान वाली हैं कि पंजाब के सीएम भगवंत मान को ज्यादा नशे में होने की वजह से चलने योग्य ना पाते हुए लुफ्तान्सा की फ्लाइट से उतार दिया गया. और इस वजह से उड़ान में 4 घंटे की देरी हुई. वो AAP के नेशनल कन्वेंशन में भी नहीं जा पाए. इन रिपोर्ट्स से पूरी दुनिया में पंजाबियों को शर्मसार होना पड़ा है.

दूसरे ट्वीट में सुखबीर बादल ने इस कथित घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री भगवंत मान व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की चुप्पी पर हैरानी जताई. पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि ये पंजाब के और राष्ट्रीय गर्व का मामला है, लिहाजा दोनों नेताओं को इस पर साफ स्टैंड रखना होगा. सुखबीर बादल ने केंद्र सरकार से भी भी कहा कि उसे भी जर्मनी की सरकार के सामने ये मुद्दा उठाना चाहिए.

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब में विदेशी निवेश लाने के लिए सीएम भगवंत मान बीती 11 सितंबर को जर्मनी के दौरे पर गए थे. वहां से 18 सितंबर को भारत लौटे. आरोप ये लग रहा है कि उन्होंने भारत वापसी के दौरान इतनी शराब पी ली कि उन्हें एयरलाइन ने विमान से ही उतार दिया. इसी के चलते उन्हें दिल्ली लौटने में देरी हुई.

सुखबीर बादल ने जिस रिपोर्ट के आधार पर ट्वीट, उसे इंडियन नैरेटिव नाम की वेबसाइट ने प्रकाशित किया है. रिपोर्ट में लुफ्तान्सा की उस फ्लाइट की डिटेल्स भी दी गई हैं, जिससे कथित तौर पर भगवंत मान को उतार दिया गया.

जानकारी के मुताबिक इस फ्लाइट को 17 सितंबर को जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से लोकल समयानुसार दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर उड़ान भरनी थी. लेकिन उड़ान भरी गई 5 बजकर 52  मिनट पर, यानी 4 घंटे बाद. जाहिर है लैंडिंग में भी इतनी ही देरी हुई. देर रात करीब 1 बजे दिल्ली लैंड करने वाली फ्लाइट सुबह साढ़े 4 बजे पहुंची.

हालांकि वेबसाइट ने भगवंत मान का कोई वीडियो या तस्वीर नहीं डाली है. जिससे मामला साफ हो सके. बजाय इसके वेबसाइट ने एक अज्ञात 'सहयात्री' के हवाले से बताया है कि सीएम भगवंत मान ने इतनी शराब पी रखी थी कि वे अपने पैरों पर खड़े नहीं हो पा रहे थे. उन्हें उनकी पत्नी और सिक्योरिटी वालों ने संभाला आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता मालविंदर सिंह ने इसे बकवास करार दिया.

आम आदमी पार्टी प्रवक्ता मलविंदर सिंह ने कहा, "मुख्यमंत्री अपने शेड्यूल के हिसाब से ही लौटे थे. उन्होंने 18 सितंबर को जर्मनी से फ्लाइट पकड़ी थी. 19 सितंबर को उन्हें दिल्ली लैंड करना था. विपक्ष द्वारा लगाए गए जा रहे आरोप बेबुनियाद, बकवास और झूठे हैं.

उन्होंने कहा एक आदमी की तबीयत खराब भी हो सकती है. और वहां मौजूद नहीं था और कोई अंदाजा नहीं लगा सकता है कि हुआ क्या था. विपक्ष के पास कोई और मुद्दा ही नहीं है

Latest News

Featured

Around The Web