केंद्रीय मंत्री टेनी के दो कौड़ी वाले बयान पर राकेश टिकैत ने कहा - बेटा जेल में है, गुस्सा तो आएगा ही

हमने कहावत सुनी है कि हाथी अपने रास्ते पर चलता है, कुत्ते भौंकते रहते हैं
 | 
SS
इस तरह के लोगों को जवाब देने का कोई औचित्य भी नहीं होता है. अब इसी से उनकी राजनीतिक चलती है. इसे से उनकी रोजी-रोटी चल रही है तो वो अपना चलाएं. समय आने पर जवाब दिया जाएगा, लेकिन मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि मैंने अपने जीवन में कोई गलत काम नहीं किया है - अजय कुमार मिश्रा टेनी

लखनऊ - केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी(Ajay Kumar Mishra Teni) ने किसान नेता राकेश टिकैत को दो कौड़ी का आदमी कहा है. एक वायरल वीडियो में टेनी ने अपने समर्थकों के बीच भाषण देते हुए टिकैत को दो कौड़ी का आदमी कहा था. जिसके जवाब में मीडिया में कहा कि आदमी गुस्से में कुछ न कुछ तो कहेगा.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अजय कुमार मिश्रा टेनी लखीमपुर जिला मुख्यालय पर बने अपने संसदीय कार्यालय में अपने समर्थकों को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने राकेश टिकैत पर निशाना साधते हुए कहा," मैं टिकैत को बहुत अच्छे तरीके से जानता हूं. दो कौड़ी का आदमी है. अपने दो बार चुनाव लड़ा, दोनों में जमानत जब्त हो गई. इस तरह का व्यक्ति किसी का विरोध करता है, तो उसका कोई मतलब नहीं होता है. इसलिए मैं ऐसे लोगों को जवाब नहीं देता हूं."

उन्होंने कहा, "इस तरह के लोगों को जवाब देने का कोई औचित्य भी नहीं होता है. अब इसी से उनकी राजनीतिक चलती है. इसे से उनकी रोजी-रोटी चल रही है तो वो अपना चलाएं. समय आने पर जवाब दिया जाएगा, लेकिन मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि मैंने अपने जीवन में कोई गलत काम नहीं किया है." अपने समर्थकों का धन्यवाद देते हुए टेनी ने कहा, "आप लोगों ने मेरा नाम वहां तक पहुंचा दिया है कि मैं दुनिया से लड़ रहा हूं. चाहे छद्म मीडिया हो, छद्म किसान हों, ऐसे राष्ट विरोधी राजनीतिक दल, विदेशों में हमारे दुश्मन आतंकी हों."

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा, "ऐसे लोग हैं, मेरे खिलाफ 30-40 साल से लड़ रहे हैं, लेकिन कभी हरा नहीं पाए. मैं आराम से चलता हूं. मैं कुछ नहीं बोलता. हमने कहावत सुनी है कि हाथी अपने रास्ते पर चलता है, कुत्ते भौंकते रहते हैं. मैं लखनऊ जाता हूं, गाड़ी से, गाड़ी तेज रफ्तार से जा रही है, हम लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे हैं. अब सड़क पर कई बार होता है कि कुत्ते भोंका करते हैं. कई बार कुत्ते गाड़ी के पीछे दौड़ने लगते हैं. वो उनका स्वभाव होता है, उसके लिए मैं कुछ नहीं कहूंगा. जिसका जो स्वभाव होता है, उसके अनुरूप वह व्यवहार करता है."

टेनी के बयान पर राकेश टिकैत(Rakesh Tikait) ने भी प्रतिक्रिया दी है. टिकैत ने कहा कि हम छोटे आदमी हैं, वो बड़े आदमी हैं, 50 हजार आदमी लेकर गए थे तीन दिन तक उनके यहां और अजय कुमार मिश्रा टेनी का बेटा एक साल से जेल में बंद है, तो आदमी को गुस्सा तो आएगा ही. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी(Lakhimpur Khiri) में गुंडाराज है, टेनी की दहशत है, इसलिए लखीमपुर मुक्ति अभियान चलाया.

Latest News

Featured

Around The Web