NDTV के एंकर रविश कुमार ने इस्तीफे की खबरों को बताया अफवाह, पीएम मोदी पर ली चुटकी

दुनिया का पहला और सबसे महँगा ज़ीरो टीआरपी ऐंकर - रविश कुमार
 | 
ss
VCPL जोकि अडानी ग्रुप की सब्सिडियरी कंपनी है, ने NDTV व उनके प्रमोटर्स को साल 2009-10 में 403.85 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था. जिसे चुकाने के लिए 10 साल का समय दिया गया था. कर्ज नहीं चुकाने की कीमत पर RRPR(Radhika Roy & Pranav Roy) की हिस्सेदारी गिरवी रखी गई थी यानी कर्ज को इक्विटी में बदलने का अधिकार उसे मिला हुआ था.

दिल्ली - देश के प्रमुख न्यूज चैनलों में से एक NDTV(New Delhi Television Pvt. Lmt.) में अडानी ग्रुप की हिस्सेदारी के बाद सोशल मीडिया एक नाम खूब ट्रेंड कर रहा है. जिसको लेकर अफवाहों का बाजार भी गर्म है. दरअसल 'गोदी मीडिया' टर्म का अविष्कार करने वाले NDTV के स्टार न्यूज एंकर रवीश कुमार(Ravish Kumar) पर खूब चर्चाएं हो रही हैं. अडानी ग्रुप द्वारा NDTV की हिस्सेदारी खरीदने पर रवीश कुमार के इस्तीफे की बात कहीं जा रही हैं. रवीश कुमार को लेकर ट्वीटर व फेसबुक पर उनके यूट्यूब चैनल खोलने को लेकर भी अफवाहें उड़ाई जा रही हैं.


हालांकि इन अफवाहों पर खुद रवीश कुमार ने ठंडे बस्ते में डालते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) व बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार(Akshay Kumar) पर चुटकी ली है. फेसबुक पर खूब एक्टिव रहने वाले रवीश कुमार ने लिखा,

माननीय जनता, 

मेरे इस्तीफ़ा देने की बात ठीक उसी तरह अफ़वाह है, जैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुझे इंटरव्यू देने के लिए तैयार हो गए हैं और अक्षय कुमार बंबइया आम लेकर गेट पर मेरा इंतज़ार कर रहे हैं. 

आपका, 
रवीश कुमार, 
दुनिया का पहला और सबसे महँगा ज़ीरो टीआरपी ऐंकर

NDTV(Narendra Damodardas TV)



वहीं कांग्रेस प्रवक्ता प्रो. गौरव वल्लभ(Pro. Gaurav Vallabh) ने NDTV में अडानी ग्रुप की हिस्सेदारी पर चुटकी लेते हुए कहा, "NDTV में हिस्सेदारी ख़रीदेगा अडानी ग़्रुप. चलो अब NDTV भी “नरेंद्र दामोदरदास टीवी” होने की राह पर. 


क्या है मामला

मंगलवार, 23 अगस्त को अडानी ग्रुप ने NDTV की 29.18 फीसदी हिस्सेदारी या पेड-अप कैपिटल को खरीद लिया है. इसके साथ ही अडानी ग्रुप ने मुंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई(Bombay Stock Exchange) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी एनएसई(National Stock Exchange) को बताया कि वह NDTV में 26 फ़ीसदी और हिस्सेदारी खरीदने के लिए ओपन ऑफर भी लाएगी. 

ss

दरअसल VCPL जोकि अडानी ग्रुप की सब्सिडियरी कंपनी(Subsidiary Company) है, ने NDTV व उनके प्रमोटर्स को साल 2009-10 में 403.85 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था. जिसे चुकाने के लिए 10 साल का समय दिया गया था. कर्ज नहीं चुकाने की कीमत पर RRPR(Radhika Roy & Pranav Roy) की हिस्सेदारी गिरवी रखी गई थी यानी कर्ज को इक्विटी में बदलने का अधिकार उसे मिला हुआ था.

ss

अब कर्ज ना भर पाने के कारण अडानी ग्रुप ने VCPL के जरिये NDTV की हिस्सेदारी 29.18 खरीद ली है. इसके साथ ही अडानी ग्रुप ने NDTV के 26 फीसदी और हिस्सेदारी खरीदने का प्रस्ताव रखा है. वहीं NDTV की CEO सुपर्णा सिंह ने लेटर जारी कर कहा कि अडानी ग्रुप ने इस बारे में NDTV व उसके प्रोमेर्स से कोई बातचीत किये बिना ही हिस्सेदारी खरीद ली है.

Latest News

Featured

Around The Web