श्रीराम सेना अध्यक्ष ने कहा - सावरकर की फ़ोटो को हाथ लगाया तो हाथ काट दूंगा

वह एक स्वतंत्रता सेनानी हैं, जिन्होंने ब्रिटिश सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी
 | 
ss
गणेश उत्सव के सभी आयोजकों ने स्वेच्छा से सावरकर के पोस्टर लगाने का फैसला किया है. पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया जैसे एक या दो लोगों को छोड़कर, किसी ने भी सावरकर के खिलाफ बुरा नहीं बोला है - बीजेपी प्रवक्ता एमबी जिराली

बेंगलुरु - एक हिंदुत्ववादी संगठन श्रीराम सेना(Shriram Sena) के अध्यक्ष प्रमोद मुतालिक(Parmod Muthalik)  का बयान ख़ूब चर्चा में है. प्रमोद मुतालिक ने धमकी दी है कि अगर किसी ने सावरकर(Vinayak Damodar Savarkar) के पोस्टर से छेड़छाड़ करने की कोशिश की तो वे उसके हाथ काट देंगे. 

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुतालिक ने कहा," सावरकर ने मुस्लिमों के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ी है. वह एक स्वतंत्रता सेनानी हैं, जिन्होंने ब्रिटिश सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. यदि कोई मुस्लिम या कांग्रेस का कोई शख्स सावरकर के बैनरों को छूता है तो उनके हाथ काट दिए जाएंगे."

मुतालिक ने आगे कहा, "मैं आपको चेतावनी दे रहा हूं. सावरकर वो हैं जिसने 23 साल जेल में बिताए थे. पूरी तरह सोच विचार कर ही कदम उठाएं. किसी को भी सावरकर का अपमान नहीं करना चाहिए. यदि वे उनका अपमान करने की कोशिश भी करेंगे तो हम ऐसा नहीं होने देंगे.

दरअसल, कर्नाटक में हिंदू संगठनों ने गणेश चतुर्थी के मौके पर राज्य कई पंडालों में विनायक दामोदर सावरकर व बाल गंगाधर तिलक के पोस्टर लगाने का एलान किया. इसके बाद कांग्रेस ने सावरकर की तस्वीरें लगाने के कदम का विरोध करने की बात कही थी. एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक मुतालिक ने बताया, "हमने फैसला किया है कि हम राज्य के क़रीब 15 हजार जगहों पर वीर सावरकर तिलक की तस्वीरें लगाएंगे. हम इन दो स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने का अभियान चलाना चाहते हैं.

श्रीराम सेना के अध्यक्ष प्रमोद मुतालिक ने दावा किया कि कुछ बीजेपी विधायक भी इसमें शामिल हो रहे हैं, खास तौर पर बेलगीन में. हिंदू जनजागृति समिति के प्रवक्ता मोहन गौड़ा ने कहा कि हिंदू संगठनों ने प्रत्येक पंडाल के लिए ₹150 का बजट बनाया है. जहां ये पोस्ट लगाए जाएंगे.

वहीं बीजेपी प्रवक्ता एमबी जिराली ने कहा कि गणेश उत्सव के सभी आयोजकों ने स्वेच्छा से सावरकर के पोस्टर लगाने का फैसला किया है. जिराली ने कहा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया जैसे एक या दो लोगों को छोड़कर, किसी ने भी सावरकर के खिलाफ बुरा नहीं बोला है.

Latest News

Featured

Around The Web