ई-स्कूटर शोरूम में आग लगने से 8 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया 2 लाख रुपये मुआवजे का एलान

हमें लगता है कि बैटरी चार्जिंग पर लगाई थी, किसी वजह से ज़्यादा लोड होने की वजह से शॉर्ट सर्किट हो गया
 | 
ss
आग के बाद धुएं से होटल की पहली और दूसरी मंजिल पर रहने वालों के लिए मुसीबत बनी है. कुछ लोगों ने बिल्डिंग से छलांग लगाकर जान बचाई. उन्हें स्थानीय लोगों ने बचाया. इन लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया."

हैदराबाद - तेलंगाना के सिकंदराबाद के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में आग लगने से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताते हुए 2 लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है. तेलंगाना के सीएम KCR(के.चंद्रशेखर राव) ने भी मृतकों के परिजनों को 3-3 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है. 

इस मामले पर तेलंगाना के गृह मंत्री महमूद अली ने मीडिया को बताया,"घटना में 8 लोगों मृत्यु हुई है जिसमें से 2 लोग चेन्नई, 3 दिल्ली, एक विजयवाडा और अन्य की पहचान हो रही है. 7 लोग अस्पताल में है, एक की हालत नाजुक है. मृतकों के शव उनके घर भिजवाए जा रहे हैं। CM ने 3-3 लाख रुपए की सहायता राशि देने का एलान किया है.

उन्होंने आगे कहा, "हमें लगता है कि बैटरी चार्जिंग पर लगाई थी. जिसमें किसी वजह से ज़्यादा लोड होने की वजह से शॉर्ट सर्किट हो गया, जिसकी वजह से आग लगी. लोगों की धुएं की वजह से जान गई. यहां जितने लॉज हैं उनकी जांच की जाएगी. इस बिल्डिंग में आग को लेकर सारी सुरक्षा ली गई थी. बिल्डिंग और इलेक्ट्रिक स्कूटरों के मालिक फरार हैं. लेकिन उनको जल्द गिरफ़्तार किया जाएगा. घटना होने के बाद पुलिस तुरंत उनके घर पर गई थी, लेकिन वह घर पर नहीं मिले. उनके ख़िलाफ़ मामला दर्ज़ किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आग होटल की ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में लगी थी. वहीं हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर सीवी आनंद ने बताया कि आग के बाद धुएं से होटल की पहली और दूसरी मंजिल पर रहने वालों के लिए मुसीबत बनी है. कुछ लोगों ने बिल्डिंग से छलांग लगाकर जान बचाई. उन्हें स्थानीय लोगों ने बचाया. इन लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया."

उन्होंने आगे कहा, "आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. हमेंलगता है कि शॉर्ट सर्किट या फिर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी ज़्यादा चार्ज होने की वजह भी आग लगने की आशंका है. घटना के वक़्त होटल में 23 लोग थे. इनमें से अधिकतर कारोबारी हैं. मरने वाले छह लोगों में से एक महिला है. जान बचाने के लिए कुछ लोगों ने होटल से छलांग लगा दी. कमिश्नर ने कहा कि हालात फिलहाल नियंत्रण में हैं.

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. एक ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा,"सिकंदराबाद में आग के कारण हुई मौतों से दुखी हूं. घायलों के जल्द रिकवर होने की कामना करता हूं. मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहतकोष से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे. घायलों को भी 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

Latest News

Featured

Around The Web