BJP नेता उमा भारती ने कहा - नीतीश कुमार पीएम मोदी का विकल्प नहीं हो सकते, मोदी ईश्वर की रचना हैं

मोदी जी भगवान की रचना हैं और लोग उनके साथ हैं
 | 
jj
वह ऐसा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि ये सवाल ही नहीं उठता है. मोदी(PM Narendra Modi) जी एक अद्वितीय शख्सियत हैं और ऐसी शख्सियत शायद कभी दुनिया में आती है." उमा ने आगे कहा - मोदी जी भगवान की रचना हैं और लोग उनके साथ हैं.

भोपाल - BJP की वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती(Uma Bharti) ने शुक्रवार, 9 सितंबर को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Bihar CM Nitish Kumar) की शराबबंदी के फैसले को लेकर खुलकर तारीफ की. उमा ने बिहार में शराबबंदी लागू करने के फैसले को सही ठहराया और नीतीश को साहसी बताया. हालांकि जब विपक्षी दलों के नेता का रूप में नीतीश कुमार के चेहरे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि नीतीश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प नहीं हो सकते. मोदी ईश्वर की रचना हैं.

दरअसल मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती लंबे समय से BJP शासित प्रदेशों में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग कर रही हैं. वे मध्यप्रदेश में भी शराब के ठेकों को लेकर सवाल कर चुकी हैं और BJP आलाकमान को चिट्ठी तक लिख चुकी हैं. उमा भारती मध्यप्रदेश(Madhyapradesh) में शराब पर बैन लगाने के लिए सड़कों पर भी उतरने की तैयारी कर रही हैं. इससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी शराब पर बैन लगाने की मांग की थी.

एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में उमा भारती ने भोपाल में अपने आवास पर कहा - नीतीश कुमार ने कम से कम अपने राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने की हिम्मत तो दिखाई है. उमा से जब पूछा गया कि नीतीश कुमार ने हाल ही में BJP से नाता तोड़ लिया है और विपक्षी दलों की एकता के लिए लामबंदी करने में जुटे हैं तो क्या मोदी के विकल्प के रूप में उभरेंगे. 

इस पर उन्होंने कहा, "वह ऐसा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि ये सवाल ही नहीं उठता है. मोदी(PM Narendra Modi) जी एक अद्वितीय शख्सियत हैं और ऐसी शख्सियत शायद कभी दुनिया में आती है." उमा ने आगे कहा - मोदी जी भगवान की रचना हैं और लोग उनके साथ हैं.

हालांकि उन्होंने नीतीश कुमार के अलग होने से विपक्ष को लाभ मिलने की बात खुलकर स्वीकार की. उन्होंने कहा - नीतीश कुमार के प्रयासों से विपक्ष मजबूत होगा. मोदी जी ने खुद कहा है कि देश को मजबूत विपक्ष की जरूरत है, क्योंकि ये लोकतंत्र के लिए अच्छा है.

उमा भारती ने मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan) की राज्य में शराब की बिक्री को प्रतिबंधित करने की इच्छा का स्वागत किया और कहा कि वे 2 अक्टूबर को राज्य सरकार के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाएंगी. उन्होंने कहा कि भोपाल में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास बैठकर महिलाएं इस मुद्दे पर जागरूकता बढ़ाएंगी. बता दें कि उमा भारती लंबे समय से नशे की वजह से महिलाओं के उत्पीड़न और शराबबंदी की मांग का हवाला देते हुए प्रदेश में शराब बिक्री का विरोध कर रही हैं.

Latest News

Featured

Around The Web