अग्निवीरों की शादी भी नहीं होगी - गवर्नर सत्यपाल मलिक

इस योजना को लागू किया जाता है तो इससे सेना का सम्माम घटेगा - गवर्नर सत्यपाल मलिक
 | 
SATYPAL MALIK
सत्यपाल मलिक रविवार को बागपत(Baghpat) में शिक्षक गजे सिंह धामा(Teacher Gaje Singh Dhama) के देहांत के बाद उनके परिजनों से मिलने के किये पहुंचे थे.

लखनऊ - नए कृषि कानूनों(Agriculture Law 2020) को लेकर मोदी सरकार को घरने वाले मेघालय(Me

ghalay) के गर्वनर सत्यपाल मलिक(Governor Satyapal Malik) ने अग्निपथ योजना(Agnee Path Yojana) को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर खूब निशाना साधा. बागपत जिले के दौरे पर गए सत्यपाल मलिक ने एक शोक सभा में रविवार को मीडिया को बताया कि अग्निपथ योजना गलत योजना है. उन्होंने कहा कि यह योजना भारतीय सेना(Indian Army) के स्वाभिमान के खिलाफ है और इसे लागू करने पर हमारी सेना का सम्मान कम होगा.

अग्निपथ योजना को लेकर गर्वनर सत्यपाल मलिक ने कहा कि यह योजना युवाओं को बर्बाद कर देगी, उनकी शादी होने भी मुश्किल हो जाएगा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार(Modi Sarkar) को इस पर फिर से सोचना चाहिए. इस योजना को लागू किया जाता है तो इससे सेना का सम्माम घटेगा. यही नहीं गर्वनर मलिक ने आगे कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी(Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात कर उन्हें समझाएंगे, ताकि सरकार इस योजना को वापिस ले सके. बता दें कि सत्यपाल मलिक रविवार को बागपत(Baghpat) में शिक्षक गजे सिंह धामा(Teacher Gaje Singh Dhama) के देहांत के बाद उनके परिजनों से मिलने के किये पहुंचे थे.

सत्यपाल मलिक ने कहा कि अगर सरकार ने योजना को लागू किया तो सैनिकों को दुल्हन भी नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा,"आख़िर इन सैनिकों से कौन शादी करेगा. सरकार को पुरानी सैन्य भर्ती की नीति को ही अपनाना चाहिए." राज्यपाल सत्यपाल मलिक का कहना है कि 4 साल के नाड अग्निवीरों(Agniveero) को नौकरी नहीं मिलेगी, इन युवाओं का भविष्य बर्बाद हो जाएगा. इस योजना के खिलाफ युवाओं में गुस्सा बढ़ रहा है.

बता दें कि जम्मू कश्मीर(Ex. Governor of Jammu Kashmir) के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक इसी साल मेघालय के राज्यपाल के पद से सेवानिवृत्त(Retirement) हो रहे हैं. वहीं जब मीडिया मलिक से रिटायरमेंट के बाद के बारे की योजना के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, मैं कश्मीर पर किताब लिखूंगा. बतौर राज्यपाल जब मेरा कार्यकाल समाप्त होगा तो मैं राजनीति में जाने की नहीं सोच रहा हूं. जब भी जरूरत पड़ेगी किसानों के अधिकार की लड़ाई लडूंगा."

Latest News

Featured

Around The Web