देश में लोकतंत्र नहीं है, धर्म-जाति के नाम पर लोगों को भड़काया जा रहा है - अशोक गहलोत

अन्ना हजारे ने यूपीए सरकार को बदनाम किया गया, आंतक मचा रखा था वो पता नहीं कहां चले गए - अशोक गहलोत
 | 
ASHOK GEHLOT
लोकतंत्र तो है नहीं, धर्म-जाति के नाम पर भड़का दो, यह हो रहा है. कब तक आप धर्म के नाम पर राजनीति करोगे, लोगों के पेट में अनाज जाएगा, तब भूख मिटेगी, एक दिन तो असली मुद्दों पर लौटना पड़ेगा. देश में महंगाई और बेरोजगारी से हाहाकार मचा हुआ है.

जयपुर - राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(CM Ashok Gehlot) ने राजधानी जयपुर(Jaipur) के बिरला ऑडिटोरियम(Birla Auditorium) में बजट पर वर्कशॉप में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) व केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अग्निपथ स्किम और उदयपुर हत्याकांड(Udaipur Kanhaiyalal Murder Case) का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री पर हमला किया. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना(Agneepath Yojana) इस साल का सबसे बड़ा मजाक होगा. चार साल की नौकरी और उसके बाद घर बैठ जाओ. जवान के को 22 साल में ही रिटायर कर दिया जाएगा, अब इसे दो साल बढ़ाकर 24 साल किया है.

A

मुख्यमंत्री ने कहा कि संसद(Parliament) में आजकल बहस नहीं होती, किसी को बोलने नहीं दिया जाता. नौजवानों को धमकी अलग से दी जा रही है, विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस केस हो गया तो अग्निवीर(Agniveer) नही बनाएंगे. गहलोत ने कहा, "यूपीए(United Progressive Alliance) सरकार को बदनाम किया गया, लोकपाल(Ombudsman) की बात हो रही थी, कहां गया लोकपाल. अन्ना हजारे आज खुद गायब हो गए, आंतक मचा रखा था वो पता नहीं कहां चले गए." उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही मोदी जी ने कालेधन(Black Money) पर कमेटी बनाई, 8 साल से उसका पता नहीं क्या हुआ? कोलगेट(Coalgate Scam), टू जी(2G Spectrum) सब मुद्दे कहां गए किसी को पता नहीं लगा.

AA
ANNA HAZARE

उन्होंने कहा - लोकतंत्र तो है नहीं, धर्म-जाति के नाम पर भड़का दो, यह हो रहा है. कब तक आप धर्म के नाम पर राजनीति करोगे, लोगों के पेट में अनाज जाएगा, तब भूख मिटेगी, एक दिन तो असली मुद्दों पर लौटना पड़ेगा. देश में महंगाई और बेरोजगारी से हाहाकार मचा हुआ है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा,"उदयपुर में कन्हैयालाल के मर्डर के बाद देश प्रदेश में बड़े स्तर पर साम्प्रदायिक दंगे भड़क सकते थे, लेकिन हमने हालात पर नियंत्रण किया, मैं खुद उदयपुर चला गया, विश्वास बहाली की. इस माहौल में मैंने पीएम से कहा कि एक आप शांति और भाईचारा कायम करने के लिए अपील कीजिए लेकिन उन्होंने नहीं सुनी."

गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पीएम ने कोरोना में ताली थाली बजाने की अपील की, अब शांति की अपील कर दीजिए. आपने जो रास्ता अपनाया है उसमें आपकी बात लोग मानेंगे. लेकिन आपने तय किर लिया है कि खुले रूप में धर्म की राजनीति करनी है तो कम से कम यह तो कह दीजिए कि हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

AA

मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री से मिलूंगा तो कहूंगा कि प्रधानमंत्री जी आप सिविल सोसाइटीज(Civil Societies) से प्यार करना सीखो, आपको आनंद की अनुभूति होगी, ये आपको सच्चाई बताएंगे. आप भाषणों में इतनी बातें करते हो. आज पूरी पूरी दुनिया देख रही है कि हिंदुस्तान में एक धर्म की राजनीति हो रही है."

उन्होंने कहा,"यह खुलेआम होने लगा है. इसलिए मैं चिंतित हूं. लाखें लोग चिंतित हैं. मैंने पहले भी कहा था कि ईडी(Enforcement Directorate) ने आतंक मचा रखा है, अब तो सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court) ने ईडी की पावर पर मुहर लगा दी. ईडी एफआईआर की कॉपी तक नहीं देती, पुलिस से ज्यादा पावर ईडी को दे दी गई है.

Latest News

Featured

Around The Web