'बुलडोजर उल्टा भी चलता है', दिनेश खटीक के इस्तीफे की खबर पर बोले अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की खबर पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने तंज कसा है.
 | 
अखिलेश यादव
मंत्री दिनेश खटीक ने आरोप लगाया है कि दलित होने की वजह से विभाग में उनकी सुनवाई नहीं होती है. उन्हें किसी बैठक की सूचना भी नहीं दी जाती है. दिनेश खटीक ने सीधे-सीधे अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाया है.

लखनऊ – यूपी सरकार में मंत्री दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) के इस्तीफे की खबर पर अब राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है. इस्तीफे की खबर पर अब विपक्ष के ओर से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तंज कसा है. अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कि कभी-कभी बुलडोजर उल्टा भी चलता है.

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की खबर पर तंज सकते हुए सपा प्रमुख ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, "जहां मंत्री होने का सम्मान तो नहीं परंतु दलित होने का अपमान मिले. ऐसी भेदभावपूर्ण बीजेपी सरकार से त्यागपत्र देना ही अपने समाज का मान रखने के लिए यथोचित उपाय है. कभी-कभी बुलडोजर उल्टा भी चलता है."

दरअसल मंत्री दिनेश खटीक ने आरोप लगाया है कि दलित होने की वजह से विभाग में उनकी सुनवाई नहीं होती है. उन्हें किसी बैठक की सूचना भी नहीं दी जाती है. गृह मंत्री को लिखी चिट्ठी में कहा है कि मंत्री के अधिकार के तौर पर मुझे सिर्फ गाड़ी दे दी गई है. मंत्री ने ट्रांसफर के मामलों में भी बड़े भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

मंत्री ने आगे लिखा है, "बीजेपी सरकार में दलित और पिछड़ों को सम्मान के साथ लाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन सरकार के अंदर अधिकारीगण उतना ही दलितों का अपमान कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में राज्य मंत्री के रुप में मेरा कार्य करना दलित समाज के लिए बेकार है. इन्हीं बातों से आहत होकर मैं अपने पद से त्यागपत्र दे रहा हूं."

मंत्री ने नमामि गंगे योजना में भी भ्रष्टाचार की बात कही है. दिनेश खटीक ने सीधे-सीधे अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि मैंने अधिकारियों से जानकारी मांगी तो उन्हें अबतक जानकारी नहीं दी गई.

Latest News

Featured

Around The Web