‘BJP नहीं चाहती थी अंग्रेज देश से बाहर जाएं’, सीएम भूपेश बघेल ने बोला हमला

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, आजादी की लड़ाई में आरएसएस की भूमिका क्या थी? 1925 में तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बन गया था.
 | 
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
देशभर में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाया गया. जिसको लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बयान दिया. रायपुर हेलीपेड पर मीडिया से बात करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर कड़ा प्रहार किया.

रायपुर – छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर मनाये गए 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' पर बयान दिया. रायपुर हेलीपेड पर मीडिया से बातचीत में बघेल ने कहा कि देश के विभाजन का बीज सावरकर ने बोया था. उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी के लोग चाहते ही नहीं थे कि अंग्रेज देश से बाहर जाएं.वे कभी भी अंग्रेजों की आलोचना नहीं करते हैं.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश के विभाजन के लिए बीजेपी की विचारधारा को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि सावरकर ने हिंदू-मुसलमान दो राष्ट्र हैं जैसी बात स्वीकार की. जिसे मुहम्मद अली जिन्ना ने 1937 में स्वीकार किया. सावरकर ने दो राष्ट्र का सिद्धांत प्रस्तावित किया और जिन्ना ने उसका समर्थन किया. विभाजनकारी तो ये लोग हैं.

वहीं बघेल ने आजादी की लड़ाई में आरएसएस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि आजादी में इनकी भूमिका क्या थी? 1925 में तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बन गया था. उस समय में इनके नेताओं ने ऐसे बयान दिए. इनके श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने 1942 में कहा कि भारत छोड़ो आंदोलन में शामिल नहीं होना है.कैसे इसे दबाया जाए, इसके लिए मुखर्जी ने वायसराय को चिट्ठी लिखी.

बघेल ने आगे अखंड भारत को लेकर आरएसएस को घेरा. उन्होंने कहा कि, संघ के कार्यालय में हिंदू राष्ट्र का जो नक्शा है, उसमे कौन-कौन से देश शामिल हैं. पाकिस्तान है,अफगानिस्तान है.पड़ोसी देश हैं. एक तरफ वे नक्शा लगाते हैं अखंड भारत का दूसरी तरफ कहते हैं कि मुसलमान को पाकिस्तान भेज दो.

एक तरफ मुसलमानों को कहते हैं पाकिस्तान चले जाओ, दूसरी तरफ कहते हैं कि पाकिस्तान को अखंड भारत में मिला लिया जाए.ये गोरखधंधा क्यों कर रहे हैं लोग? अब अखंड भारत बनाओगे तो वे फिर यहीं आ जाएंगे.आज जितनी जनसंख्या मुसलमानों की है अखंड भारत में कई गुना बढ़ जाएगी.फिर अखंड भारत का क्या होगा? यह सब षड्यंत्र और गुमराह करने का काम है.

Latest News

Featured

Around The Web