'झारखंड में भी सरकार गिराने की साजिश' बीजेपी पर कांग्रेस ने लगाया आरोप

बीते शनिवार को बंगाल के हावड़ा में झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारीराजेश कच्छप और नमन बिक्सल को भारी कैश के साथ गिरफ्तार किया गया था.
 | 
कांग्रेस विधायकों के पास से मिली नकदी
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर ने आगे कहा कि सभी ने देखा कि कैसे सरकारों को गिराने का केंद्र बिंदु अब असम बन गया है. 15 दिनों तक ड्रामा हुआ और आखिरकार महाराष्ट्र सरकार गिरा दी गई. यह इस ओर इंगित करता है कि झारखंड में भी सरकार को अस्थिर करने की साजिश हो रही है.

नई दिल्ली - कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बीजेपी पर झारखंड सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. ठाकुर ने कहा कि बीजेपी पैसे के दम पर सरकार गिराने की साजिश रच रही है. झारखंड में भी महाराष्ट्र की तरह खरीद-फरोख्त कर सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है. बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में शनिवार को झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को भारी मात्रा में नकदी के साथ गिरफ्तार किया गया.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर ने आगे कहा कि सभी ने देखा कि कैसे सरकारों को गिराने का केंद्र बिंदु अब असम बन गया है. 15 दिनों तक ड्रामा हुआ और आखिरकार महाराष्ट्र सरकार गिरा दी गई. यह इस ओर इंगित करता है कि झारखंड में भी सरकार को अस्थिर करने की साजिश हो रही है. आने वाले समय में सारी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि घटना दुखद है और राज्य इकाई इस मामले में पार्टी आलाकमान को रिपोर्ट सौपेंगी. जांच पूरी होने तक इस बारे में बात करना उचित नहीं होगा, लेकिन देश की स्थिति को देखते हुए गिरफ्तार विधायक मामले को बेहतर ढंग से समझा सकते हैं. हालांकि, घटना दुखद है. हम अपने आलाकमान को एक रिपोर्ट सौंपेंगे. इस साजिश में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.

वहीं कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''झारखंड में भाजपा का ऑपरेशन लोटसआज रात हावड़ा में बेनकाब हो गया. दिल्ली में हम दोका गेम प्लान झारखंड में वही करने का है, जो उन्होंने महाराष्ट्र में ई-डी(एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस) की जोड़ी से करवाया.’’

बीते शनिवार को जामताड़ा से विधायक इरफान अंसारी, खिजरी से विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा से विधायक नमन बिक्सल को भारी कैश के साथ गिरफ्तार किया गया था. शनिवार शाम को हावड़ा में उनकी कारों से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई.

वहीं झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि जो सरकार उनकी नहीं है, उसे अस्थिर करने की कोशिश करना भाजपा के स्वभाव में है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार के खिलाफ भी ऐसा ही किया गया है. उन्हें (बीजेपी द्वारा) पैसे दिए जाने का एकमात्र कारण सरकार गिराना है.

Latest News

Featured

Around The Web