‘जातिवादी मानसिकता से आए बाहर कांग्रेस’, अधीर रंजन के बयान पर बिफरी मायावती

BSP चीफ और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने अधीर रंजन चौधरी की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति को 'राष्ट्रपति' कहा था.
 | 
मायावती
बसपा चीफ ने कहा, माननीया राष्ट्रपति जी को टीवी पर राष्ट्रपत्नीकहने का विरोध करते हुए संसद की कार्यवाही भी आज बाधित हुई है. उचित होगा कि कांग्रेस पार्टी भी इसके लिए देश से माफी माँगे तथा अपनी जातिवादी मानसिकता का परित्याग करे.

लखनऊ – राष्ट्रपति पर विवादित बयान को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी अब बसपा के निशाने पर आ गए है. बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने कहा कि कांग्रेस जातिवादी मानसिकता से बाहर आए. मायावत ने अधीर रंजन चौधरी की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति को 'राष्ट्रपत्नी' कह दिया था.

मायावती ने कहा- "भारत के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद पर आदिवासी समाज की पहली महिला के रूप में द्रौपदी मुर्मू जी का शानदार निर्वाचन बहुत लोगों को पसंद नहीं. इसी क्रम में लोकसभा में कांग्रेस के नेता श्री अधीर रंजन चौधरी द्वारा उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना अति-दुःखद, शर्मनाक व अति-निन्दनीय."

बसपा चीफ ने कहा- "अर्थात इनके द्वारा माननीया राष्ट्रपति जी को टीवी पर राष्ट्रपत्नीकहने का विरोध करते हुए संसद की कार्यवाही भी आज बाधित हुई है. उचित होगा कि कांग्रेस पार्टी भी इसके लिए देश से माफी माँगे तथा अपनी जातिवादी मानसिकता का परित्याग करे."

इसके अलावा यूपी के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया- "महामहिम राष्ट्रपति जी का अपमान देश बर्दाश्त नहीं करेगा!"वहीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अधीर रंजन चौधरी के माफी मांगने के सवाल पर कहा "वो माफी मांग चुके हैं."

अधीर रंजन चौधरी की प्रतिक्रिया

इस विवाद के बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने राष्ट्रपति पर की गई टिप्पणी को लेकर माफी मांगने से इंकार किया है. अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि माफी मांगने का सवाल ही नहीं है. मेरे मुंह से गलती से राष्ट्रपति के लिए गलत शब्द निकला, मैं राष्ट्रपति का पूरा सम्मान करता हूं.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पर दिए बयान पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सफाई देते हुए कहा कि इस पर माफी मांगने का सवाल ही नहीं है. मेरे मुंह से राष्ट्रपति के लिए गलत शब्द निकला, अब अगर आप मुझे इसके लिए फांसी देना चाहते हैं, तो आप दे सकते हैं. उन्होंने भाजपा पर मामले को तूल देने का भी आरोप लगाया.

अधीर रंजन पर बीजेपी का जुबानी हमला

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक प्रेस वार्ता में अधीर रंजन चौधरी पर जुबानी हमला किया. ईरानी ने कहा- "कांग्रेस आज भी इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रही कि एक आदिवासी महिला इस देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद को सुशोभित कर रही हैं. सोनिया गांधी द्वारा नियुक्त नेता सदन अधीर रंजन ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्र की पत्नी के रूप में संबोधित किया."

Latest News

Featured

Around The Web