ठाकरे सरकार में पीएम मोदी महाराष्ट्र का विकास नहीं कर पा रहे थे - देवेंद्र फडणवीस

सोमवार को शक्ति प्रदर्शन किया गया था जिसमें एकनाथ शिंदे को 164 विधायकों का समर्थन मिला
 | 
DEVENDER FADNAVIS
जिन विधायकों को अयोग्यता के नोटिस मिला है उन्हें शिवसेना के राज्यसभा सांसद व प्रवक्ता संजय राउत ने सच्चा बाला साहेब ठाकरे का शिष्य व शिवसैनिक  कहा है.

मुंबई: महाराष्ट्र(Maharashtra) में सरकार बनने के बाद भी सियासी संकट(Political Turmoil) अभी भी थमा नहीं है. एकनाथ शिंदे(Ekanath Shinde) की सरकार में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस(Deputy CM Devender Fadnavis) ने मीडिया को बताया की इससे पहले की महाविकास अघाड़ी गठबंधन(Maha Vikas Aghadi Alliance) की सरकार में महाराष्ट्र का विकास(Development Of Maharashtra) थम गया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे(Uddhav Thakre) व शरद पवार(Sharad Pawar) ने महाराष्ट्र का जनादेश(People's Mendate)  चोरी कर सरकार बनाई थी. 

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा,"मैं मुख्यमंत्री नहीं था मुझे इस बात का दुख नहीं था बल्कि दुख इस बात का था कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश जिस रफ्तार से आगे जा रहा था वहां महाराष्ट्र का विकास रुक गया था."

उन्होंने आगे कहा," 2019 में भाजपा-शिवसेना(BJP-Shiv Sena) को शासनादेश मिला लेकिन जनता का ये शासनादेश चोरी हो गया और कुछ लोगों ने उसे चुराकर सरकार तैयार की और ढाई साल तक ये सरकार भगवान भरोसे चलती रही. भ्रष्टाचार चरम सीमा पर थी, मंत्री जेल जा रहे थे."

शिवसेना के बागी विधायकों व बीजेपी के साथ मिलकर बनी सरकार में चुने गए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे एक्शन मोड में दिख रहे हैं. उन्होंने मॉनसून(Mansoon) की बारिश के बाद बाढ़ प्रबंधन(Flood Management) व जल निकासी के लिए सरकारी तैयारियों का ब्यौरा देते हुए मीडिया को बताया,"आज मैंने जिलाधिकारियों के साथ चर्चा कर उनके इलाके की स्थिति के बारे में पूछा, बारिश को लेकर तैयारियों पर बात चीत हुई। सभी जगहों का अधिकारी जायजा ले रहे हैं, अभी कहीं भी बाढ़ की स्थिति नहीं है. ज़रूरत पड़ने पर लोगों को स्थानांतरित किया जाएगा."

बता दें कि लगभग एक महीने तक चली सियासी उठापटक के बाद महाराष्ट्र विधानसभा में सोमवार को शक्ति प्रदर्शन किया गया था जिसमें एकनाथ शिंदे को 164 विधायकों का समर्थन मिला था. जबकि उद्धव ठाकरे के गुट से 14 विधायकों ने विश्वास मत(Vote Of Confidence) के खिलाफ वोट दिया था जिसके बाद उन विधायकों को अयोग्यता का नोटिस जारी किया है. जिसपर शिवसेना के राज्यसभा सांसद(Rajyasabha MP) व प्रवक्ता संजय राउत(Sanjay Raut) ने उन्हें सच्चा बाला साहेब ठाकरे(Bala Shab Thakre) का शिष्य व शिवसैनिक(Shiv Sainik) कहा है.

Latest News

Featured

Around The Web