डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस पहुंचे दिल्ली, सीएम शिंदे बीमार, एनसीपी ने पूछा- महाराष्ट्र सरकार को कौन दे रहा आदेश?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मुंबई में ही हैं. शिंदे का स्वास्थ्य खराब है और डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी.
 | 
(महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस)
महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार की चर्चा के बीच डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस दिल्ली पहुंच गए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि वो वहां बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं.

नई दिल्ली - महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस राज्य में कैबिनेट विस्तार की चर्चा के बीच गुरुवार को दिल्ली पहुंच गए है. कयास लगाए जा रहे है कि मंत्रिमंडल के विस्तार में देरी को लेकर राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए फडणवीस दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी प्रमुख जे. पी. नड्डा सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिलने गए हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मुंबई में ही हैं. शिंदे का स्वास्थ्य खराब है और डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी. वहीं महाराष्ट्र में सरकार बदलने के संबंध में उच्चतम न्यायालय में याचिकाओं पर सुनवाई जारी है. कैबिनेट में फिलहाल शिंदे और फडणवीस ही शामिल हैं जाहिर तौर पर वे शीर्ष अदालत के फैसले की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के विस्तार में देरी को विपक्षी दल लगातार शिंदे और फडणवीस पर कटाक्ष कर रहे हैं. इसी बीच अब फडणवीस के दिल्ली जाने की खबरों पर एनसीपी ने चुटकी ली है. राकांपा के प्रवक्ता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि सीएम शिंदे बीमार हैं और डिप्टी सीएम मंत्रिमंडल को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली जाते हैं यह संयोग है या सबूत.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रवक्ता क्लाइड क्रेस्टो ने ट्विटर पर कहा, ‘‘जैसा कि खबरों में कहा जा रहा है कि, श्री एकनाथ शिंदे चिकित्सकों की आराम करने की सलाह पर अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर देते हैं, फिर श्री देवेंद्र फडणवीस मंत्रिमंडल को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली जाते हैं. यह घटनाक्रम संयोग है या सबूत कि महाराष्ट्र सरकार को कौन आदेश दे रहा है?’’

बता दें कि महाराष्ट्र में सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में सरकार बने को एक महीने से ज्यादा समय हो गया है. लेकिन अभी तक राज्य में कैबिनेट विस्तार नहीं किया गया है. हालांकि इससे पहले ये जानकारी सामने आई थी कि आज यानी 5 अगस्त को कैबिनेट का संभावित विस्तार होने वाला था लेकिन वो भी टल गया है. यानी अभी और इंतजार करना होगा.

Latest News

Featured

Around The Web