दिग्विजय चौटाला ने कहा राहुल गांधी की तरह लंबी छुट्टियों पर गए हैं हरियाणा कांग्रेस के नेता, कांग्रेस की हार निश्चित

कांग्रेस के बिना चुनाव चिन्ह लड़ने की वजह से बीजेपी-जेजेपी गठबंधन की ज़रूरत थी
 | 
BJP-JJP ALLIANCE
दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी शुरू दिन से ही गठबंधन की मजबूती की पक्षधर रही है और हमारी तरफ से गठबंधन में निकाय चुनाव लड़ने का पहले से ही स्पष्ट था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अलग लड़ने का निर्णय लिया था और ऐसे में हमने 46 सीटों पर अपनी तैयारी शुरू कर दी थी। 

चंडीगढ़: शुक्रवार को चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत के दौरान जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने नगर निकाय चुनाव में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन में चुनाव लड़ने के फैसले को प्रदेश की प्रगति को बढ़ावा देने वाला निर्णय बताया। चंडीगढ़ स्थित जेजेपी प्रदेश कार्यालय पर मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी की तरह हरियाणा में कांग्रेसी विधायक प्रदेश को छोड़कर लंबी छुट्टियां बिताने में व्यस्त है।  

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी शुरू दिन से ही गठबंधन की मजबूती की पक्षधर रही है और हमारी तरफ से गठबंधन में निकाय चुनाव लड़ने का पहले से ही स्पष्ट था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अलग लड़ने का निर्णय लिया था और ऐसे में हमने 46 सीटों पर अपनी तैयारी शुरू कर दी थी। 

दिग्विजय चौटाला ने इस बीच कांग्रेस द्वारा बिना चुनाव चिन्ह के चुनाव लड़ने के कारण हालात, समीकरण बदले और इसकी वजह से चुनाव में बीजेपी और जेजेपी आमने-सामने हो रही थी। उन्होंने कहा कि सरकार में हिस्सेदार पार्टियां जब चुनाव में आमने-सामने खड़ी नजर आए तो वह प्रदेश और प्रदेश के भविष्य के लिए अच्छे संदेश नहीं होते। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इसे देखते हुए दोनों पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने चर्चा करके 14 नगरपरिषदों पर बीजेपी और 4 नगरपरिषदों में मिलकर जेजेपी के उम्मीदवार उतारने के फैसला लिया। इसके अलावा 28 नगरपालिकाओं में भाजपा-जेजेपी के विधायकों के क्षेत्र अनुसार संबंधित पार्टी के प्रत्याशी को मैदान में उतारे जाएंगे। वहीं अन्य पार्टियों के विधायकों वाले क्षेत्रों में बिना चुनाव चिन्ह के चुनाव लड़ा जाएगा। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि मंडी डबवाली जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, विधायक नैना चौटाला की कर्मभूमि है और नूंह से जननायक चौधरी देवीलाल का विशेष लगाव रहा है इसलिए ये दोनों नगरपरिषदों की सीट जेजेपी के हिस्से में आई।

 
कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए जेजेपी प्रधान महासचिव कहा कि जिस तरह राहुल गांधी इटली, लंदन, नेपाल में घूमकर लंबी छुट्टियां मनाते हैं, उसी तरह हरियाणा कांग्रेस के विधायक भी प्रदेश को छोड़कर लंबी छुट्टियां बिता रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में कांग्रेस कैसे चुनाव लड़ सकती है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस के प्रवक्ताओं की लिस्ट में ही जब इतनी मारा-मारी देखने को मिली तो नगर निकाय चुनाव में 46 सीटों पर उम्मीदवार फाइनल करने के नाम पर कांग्रेस में पता नहीं क्या हो जाता। दिग्विजय ने कहा कि इसे देखते हुए ही राहुल गांधी ने कांग्रेसी विधायकों को छुट्टियां बिताने के लिए भेज दिया है। राज्यसभा चुनाव पर दिग्विजय ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस की हार निश्चित है और कांग्रेस यह चुनाव चार या पांच वोट से हारेगी। उन्होंने कहा कि यहां तक पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा के पक्ष में अपना मतदान करेंगे।

Latest News

Featured

Around The Web