'गांधी जी की प्रतिमा के पास चिकन खा रहे', राज्यसभा से निलंबित सांसदों पर बरसे प्रल्हाद जोशी

प्रह्लाद जोशी ने कहा कि खबर है कि अहिंसा के साधक गांधी जी की प्रतिमा के नीचे कांग्रेस के नेता धरना के नाम पर बैठकर चिकन खा रहे हैं.
 | 
सांसदों का धरना
राज्यसभा में हंगामे के चलते अबतक 23 सांसदों को सस्पेंड किया जा चुका है. निलंबन के विरोध में विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में 50 घंटे का धरना दिया. वहीं संसद परिसर में धरने को लेकर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विपक्ष पर हमला बोला है.

नई दिल्ली – राज्यसभा से निलंबित सांसदों ने संसद परिसर में 50 घंटे का धरना दिया. वहीं इस धरने के दौरान महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास चिकन खाने को लेकर विवाद गरमा गया है. संसद परिसर में धरने को लेकर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) ने विपक्ष पर हमला बोला है.  

प्रह्लाद जोशी ने कहा कि खबर है कि अहिंसा के साधक गांधी जी की प्रतिमा के नीचे कांग्रेस के नेता धरना के नाम पर बैठकर चिकन खा रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि जनता के मुद्दों पर चर्चा तो दूर देश की महान विभूतियों का अपमान करना कांग्रेस (Congress) की आदत बन गई है. विपक्षी सांसद (Opposition MPs) निलंबित किए जाने के खिलाफ धरने पर बैठे थे.

जानकारी के मुताबिक धरना समाप्त करके निलंबित सांसद विजय चौक की ओर मार्च करते हुए निकले. निलंबित किए जाने के विरोध में विपक्षी सांसद 50 घंटे का धरना दे रहे थे. विपक्षी सांसदों के निलंबन के खिलाफ बुधवार को गांधी प्रतिमा के पास आसमान के नीचे विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था, लेकिन बारिश के कारण धरना स्थल को स्थानांतरित करना पड़ा था.

विपक्ष के निलंबित सांसदों ने धरना के लिए विरोध स्थल के रूप में संसद के प्रवेश द्वार को चुना. मच्छरों और गर्मी का सामना करते हुए, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CBP) के संतोष कुमार और आम आदमी पार्टी (AAP) के संजय सिंह सहित संसद के पांच निलंबित सदस्यों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास रात बिताई. टीएमसी के डोला सेन और शांतनु सेना आधी रात तक वहां मौजूद रहे.

बता दें कि पहले बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने भी चिकन खाने को लेकर हमला बोला था. दरअसल मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे कुछ निलंबित सांसदों ने तंदूरी चिकन खाया था. बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि सभी जानते हैं कि गांधी जी के जानवरों के वध पर कट्टर विचार थे.

उन्होंने आगे कहा, कई लोग पूछ रहे हैं कि क्या यह एक विरोध था या एक तमाशा. क्या सांसद वहां पिकनिक मनाने गए थे?  वहीं इस बयान पर टीएमसी (TMC) नेता सुष्मिता देव ने शहजाद पूनावाला पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी विपक्ष की एकजुटता से डरी हुई है. वहीं अब संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने हमला बोला है.

Latest News

Featured

Around The Web