बिहार राजनीति में बदलाव पर एचडी देवेगौड़ा ने किया ट्वीट, कहा- नई पीढ़ी के पास शानदार मौका...

जनता दल के पहले प्रधानमंत्री वीपी सिंह और दूसरे प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा थे. जो कुल 324 दिनों तक देश के प्रधानमंत्री रहे.
 | 
देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवे गौड़ा
बिहार के सियासी घटनाक्रम पर जनता दल सरकार में प्रधानमंत्री रहे एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि नीतीश कुमार के एनडीए छोड़ने के निर्णय से मुझे उन दिनों की याद आ रही है जब जनता दल परिवार एक साथ था.

नई दिल्ली - बिहार (Bihar) की राजनीति में हुए बदलावों के बाद एक बार फिर पुराने समाजवादी नेता सक्रिय हो गए हैं. जनता दल सरकार में प्रधानमंत्री रहे एचडी देवेगौड़ा (HD Devegowda) ने बिहार के घटनाक्रम पर कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के एनडीए (NDA) छोड़ने के निर्णय से मुझे उन दिनों की याद आ रही है जब जनता दल परिवार एक साथ था.

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने ट्वीट कर कहा कि, मैं बिहार (Bihar) में हुए घटनाक्रम देख रहा हूं. इसने मुझे मेरे उन दिनों के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया जब जनता दल परिवार एक साथ था. इस परिवार ने देश को तीन पीएम दिए. उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने उन्नत वर्षों में हूं, लेकिन अगर युवा पीढ़ी ठान ले तो वह इस महान राष्ट्र के लिए एक अच्छा विकल्प पेश कर सकती है.

बता दें कि 90 के दशक में जनता दल से कुल तीन प्रधानमंत्री हुए हैं. जनता दल के पहले प्रधानमंत्री वीपी सिंह थे और दूसरे प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा थे. कर्नाटक प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके देवेगौड़ा, जनता दल सरकार के बड़े नेताओं में शुमार रहे हैं. वहीं जनता दल के तीसरे प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल 332 दिनों के लिए प्रधानमंत्री बने थे.

एचडी देवेगौड़ा एक साल के आसपास देश के प्रधानमंत्री रहे. हालांकि, जनता दल में टूट के बाद उन्होंने जनता दल सेकुलर नाम से अलग दल बनाया है. वर्तमान में वह राज्यसभा सांसद हैं. बता दें कि आरजेडी और जेडीयू को भी जनता दल की पैदाइश माना जाता है. इसी वजह से बिहार में बदलाव पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने ट्वीट किया है.

Latest News

Featured

Around The Web