8 सालों में सिर्फ 7 लाख युवाओं को मिली नौकरी, राहुल गांधी ने साधा निशाना - नौकरी देने इनके बस की बता नहीं है

युवा देश का ‘Asset’ हैं, भाजपा उन्हें ‘Liability’ दिखा रही है - राहुल गांधी
 | 
raga
सरकार ने बताया कि साल 2014 से 2022 तक विभिन्न विभागों में जॉब के लिए कुल 22.05 करोड़ आवेदन प्राप्त हुए. इसमें सरकारी जॉब के लिए एग्जाम करवाने वाली एजेंसियों द्वारा करीब 7 लाख 22 हजार कैंडिडेट्स की भर्ती की सिफारिश की गई है.

नई दिल्ली - संसद के मॉनसून सत्र(Monsoon Session) में लोकसभा(Loksabha) की कार्यवाही के दौरान केंद्र सरकार ने सरकारी नौकरियों के आंकड़ा पेश किया. सरकार ने बताया कि साल 2014 से 2022 तक विभिन्न विभागों में जॉब के लिए कुल 22.05 करोड़ आवेदन प्राप्त हुए. जिसमें से सिर्फ 7.22 लाख युवाओं को नौकरी दी गई. इसपर कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार को फिर से घेरा है. राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स से पोस्ट करते हुए लिखा की बेरोजगारी पर सवाल पूछने पर राजा को गुस्सा आता है लेकिन नौकरी देने की बात आई तो सरकार ने 1000 हजार युवाओं पर सिर्फ 3 को ही नौकरी दी है.

HH

उन्होंने कहा," 22 करोड़ युवा, 8 सालों में सरकारी नौकरियों के लिए कतार में लगे, नौकरी मिली 7.22 लाख को, यानी 1000 में से सिर्फ़ 3 को. बेरोज़गारी पर सवाल पूछने पर राजा को गुस्सा आता है. सच तो ये है - रोज़गार देना इनके बस की बात नहीं. युवा देश का ‘Asset’ हैं, भाजपा उन्हें ‘Liability’ दिखा रही है.


क्या है मामला

दरअसल बुधवार, 27 जुलाई को केंद्र सरकार ने लोकसभा में देश मे केंद्रीय विभागों में नौकरी के सवाल पर आंकड़ें पेश किए. सरकार ने बताया कि साल 2014 से 2022 तक विभिन्न विभागों में जॉब के लिए कुल 22.05 करोड़ आवेदन प्राप्त हुए. इसमें सरकारी जॉब के लिए एग्जाम करवाने वाली एजेंसियों द्वारा करीब 7 लाख 22 हजार कैंडिडेट्स की भर्ती की सिफारिश की गई है. केंद्रीय राज्य कार्मिक मंत्री(Minister Of State in Personnel) डॉ जितेंद्र सिंह(Dr. Jitender Singh) ने लोकसभा में लोकसभा में तेलंगाना की मलकाजगिरी लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद ए रेवंत रेड्डी(A Revanth Reddy) के सवालों के लिखित जवाब में यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि साल 2020-21 में यूपीएससी(UPSC), एसएससी(SSC) और आईबीपीएस(IBPS) के जरिये 1.5 लाख युवाओं को नौकरियां मिली हैं.

Latest News

Featured

Around The Web