केंद्र ने अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को दी Z कैटेगरी सुरक्षा, मान सरकार ने थी घटाई

केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पंजाब के अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को Z कैटेगरी की सुरक्षा दी है। केंद्र सरकार ने इस बाबत केंद्रीय अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ को उनकी सुरक्षा में तैनात किया है।

 | 
ज्ञानी हरप्रीत सिंह
जत्थेदार हरप्रीत सिंह की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार की सुरक्षा एजेंसियों ने एक रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपी थी। जिसके बाद आनन-फानन में उनकी सुरक्षा की समीक्षा की गई। सूत्रों के मुताबिक इसके फौरन बाद केंद्र सरकार ने ये निर्णय लिया कि जत्थेदार हरप्रीत सिंह को फौरन जेड कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया करा दी जाए।

पंजाब के वर्तमान हालातों को देखते हुए केंद्र सरकार ने अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत को Z कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है। जत्थेदार हरप्रीत सिंह को सीआरपीएफ द्वारा ये सुरक्षा प्रदान की जाएगी। इस बाबत अधिकारिक आदेश जारी किए जा चुके हैं।

सूत्रों के मुताबिक अकाल तख्त के जत्थेदार हरप्रीत सिंह की सुरक्षा में पंजाब की भगवंत मान सरकार ने कटौती कर दी थी। उनकी सुरक्षा में छह पुलिसकर्मी तैनात थे जिन्हें घटाकर तीन कर दिया था गया था। बाद में जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कहा था कि वो बाकी के 3 सुरक्षाकर्मी भी राज्य सरकार को वापस कर देंगे क्योंकि उन्हें राज्य सरकार से सुरक्षा नहीं चाहिए। उनकी सुरक्षा के लिए पंजाब के नौजवान ही काफी हैं।

जत्थेदार हरप्रीत सिंह की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार की सुरक्षा एजेंसियों ने एक रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपी थी। जिसके बाद आनन-फानन में उनकी सुरक्षा की समीक्षा की गई। सूत्रों के मुताबिक इसके फौरन बाद केंद्र सरकार ने ये निर्णय लिया कि जत्थेदार हरप्रीत सिंह को फौरन जेड कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया करा दी जाए। ध्यान रहे कि पंजाब में गायक सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा घटाए जाने पर 24 घंटे के भीतर ही उनकी हत्या कर दी गई थी।

Latest News

Featured

Around The Web