राज्यपाल ने स्वीकार किया नीतीश कुमार का इस्तीफा, कल शाम चार बजे शपथ ग्रहण

नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद कहा कि हमारे पास सात पार्टियों का समर्थन है.
 | 
महागठबंधन
महागठबंधन सरकार में सहयोगी दलों को भी शामिल किया जाएगा. डिप्टी सीएम आरजेडी से ही होगा. नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद कहा कि हमारे पास सात पार्टियों का समर्थन है. इसमें 164 विधायक शामिल हैं.

पटना- बिहार में JDU-RJD समेत 7 पार्टियों की सरकार बनने जा रही है. बिहार CMO ने बताया कि राज्यपाल फागू चौहान ने सीएम नीतीश कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और उनसे राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में बने रहने का अनुरोध किया है. वहीं जानकारी अनुसार कल शाम चार बजे बिहार में नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा.

महागठबंधन सरकार में सहयोगी दलों को भी शामिल किया जाएगा. डिप्टी सीएम आरजेडी से ही होगा. जानकारी अनुसार JDU-RJD के 14-14 मंत्री हो सकते हैं. नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद कहा कि हमारे पास सात पार्टियों का समर्थन है. इसमें 164 विधायक शामिल हैं. हम लोग मिलकर काम करेंगे और बिहार को आगे बढ़ाने का काम करेंगे.

कल शाम चार बजे बिहार में नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा. सरकार में सहयोगी दलों को भी शामिल किया जाएगा. डिप्टी सीएम आरजेडी से ही होगा. बीजेपी के सियासी ब्रेकअप के बाद कल नीतीश कुमार फिर महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं. कुल सात पार्टियों के सहयोग से ये सरकार बनने जा रही है.

वहीं सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से फोन पर बात की. बता दें कि नीतीश कुमार ने 164 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपी. इसमें कांग्रेस के 19 विधायक शामिल है. इससे पहले तेजस्वी यादव ने बीजेपी का साथ छोड़ने के लिए नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया.

तेजस्वी ने कहा कि बिहार की जनता ने विपक्ष को संदेश दिया है कि जो मजबूती से जनता के सवालों के लिए लड़ता है, उसका साथ दिया जाता है. तेजस्वी ने आरोप लगाया कि देश के माहौल को खराब किया जा रहा है. नीतीश कुमार ने निडर होकर निर्णय लिया है. बीजेपी के एजेंडे को बिहार में लागू नहीं होने देना है.

Latest News

Featured

Around The Web