अगर ताजमहल नहीं बनता तो देश मे पेट्रोल ₹40 लीटर मिलता, बढ़ती मंहगाई और बेरोजगारी के लिए मुग़ल जिम्मेदार - ओवैसी

AIMIM प्रमुख ने नरेंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश में हो रहे हर गलत काम के लिए मुग़ल जिम्मेदार हैं
 | 
ओवैसी
ओवैसी ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने केंद्र सरकार पर कटाक्ष कर कहा कि ताजमहल नहीं बना होता तो 40 रुपए में पेट्रोल मिलता। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के लिए मुगल जिम्मेदार हैं।

हैदराबाद.    असदुद्दीन ओवैसी ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने केंद्र सरकार पर कटाक्ष कर कहा कि ताजमहल नहीं बना होता तो 40 रुपए में पेट्रोल मिलता। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के लिए मुगल जिम्मेदार हैं।

एक सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ‘ भारत के युवा अगर बेरोजगार हैं, महंगाई आसमान छू रही है और डीजल 100 रुपए के पार है तो इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं बल्कि औरंगजेब जिम्मेदार हैं।’ अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों पर के पास अगर नौकरी नहीं है तो उसके लिए बादशाह अकबर जिम्मेदार हैं।

सरकार पर तंज कसते हुए ओवैसी ने कहा कि पेट्रोल 104 रुपए का है, इसका जिम्मेदार ताजमहल बनाने वाला है। अगर ताजमहल नहीं बनवाया गया होता तो पेट्रोल आज 40 रुपए में मिल रहा होता।

ताजमहल और लाल किले का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा कि यह सब बनाकर मुगलों ने गलती की है। उन्हें पैसा बचा कर रखना चाहिए था।

AIMIM प्रमुख ने नरेंद्र मोदी सरकार से पूछा कि क्या भारत में सिर्फ मुगलों की सरकार थी? उन्होंने कहा कि उससे पहले अशोक, चंद्रगुप्त ने भी इस देश पर राज किया था लेकिन भाजपा की आंखों में केवल मुगल ही दिखाई देते हैं। पाकिस्तान का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि एक आंख से इन्हें मुगल और दूसरी आंख से पड़ोसी देश पाकिस्तान दिखाई देता है।

उन्होंने कहा कि हमें ना मुगलों से लेना देना है और ना पाकिस्तान से मतलब है। जिन्ना से भी हमारा कोई लेना देना नहीं, हमने उनके पैगाम को ठुकरा दिया था।

एक सोशल मीडिया यूजर ने चुटकी लेते हुए कमेंट किया कि मुगल तो खाली देश लूटने, मंदिर तोड़ने, धर्मांतरण और बंटवारे के लिए आए थे।

अनुभव नाम के एक यूजर ने लिखा – कभी-कभी आप भी बिल्कुल सही बात कर देते हैं।

अनवर नाम के एक यूजर द्वारा कमेंट किया गया, ‘यह सब बात तो अंधभक्त नहीं मानेंगे।’

समीर नाम के एक यूजर पूछते हैं कि माना कि महंगाई के लिए मुगल जिम्मेदार नहीं है लेकिन आपको मुगलों से इतना प्रेम क्यों है? ओवैसी के इस तंज की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। लोग मजाक बना रहे है। 

Latest News

Featured

Around The Web