मेरे खिलाफ बोलोगे तो मोदी सरकार तुम्हे प्रमोशन देगी! सदन में नीतीश का बीजेपी पर कटाक्ष

नीतीश कुमार ने कहा कि अब हमारा संकल्प है कि हम मिलकर बिहार का विकास करेंगे।
 | 
Nitish Kumar
नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीत लिया। इसके पहले, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सदन में भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सदन में बैठे भाजपा नेता नितिन नवीन की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आप लोग मेरे खिलाफ बोलना जरूर, अगर बोलोगे तभी केंद्र आपको आगे बढ़ाएगी।

पटना. जदयू-राजद सरकार के सत्ता परीक्षण से पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सदन में बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सदन में बैठे बीजेपी नेता नितिन नवीन की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप मेरे खिलाफ बोलिए, बोलेंगे तो केंद्र ही आगे ले जाएगा.

नीतीश कुमार ने कहा, 'अगर आप मेरे खिलाफ नहीं बोलेंगे तो केंद्र आपको आगे नहीं बढ़ाएगा. आप समझते हैं कि 2020 के चुनाव के बाद की स्थिति के बाद हम तैयार नहीं थे। इसके बाद भी हमारे मन में कुछ नहीं था। मैंने कहा था कि आप (भाजपा के) मुख्यमंत्री बनें, लेकिन मुझे मजबूर होकर मुख्यमंत्री बनना पड़ा।

उन्होंने कहा कि 2020 में हमने कहा था कि अगर आपने (भाजपा) अधिक सीटें जीती हैं तो आपको मुख्यमंत्री बनना चाहिए। लेकिन मुझ पर अपना ख्याल रखने का दबाव डाला गया। हमारी पार्टी के लोगों ने फैसला किया, इसलिए हम वहीं गए जहां हम पहले थे।

नीतीश कुमार ने कहा कि अब हमारा संकल्प है कि हम सब मिलकर बिहार का विकास करेंगे. हमें देश भर की पार्टियों के लोगों ने बुलाया और कहा कि आपने सही फैसला लिया है। हमने कहा था कि अगर सब मिलकर लड़ेंगे तो हम 2024 भी जीतेंगे। दिल्ली से कुछ नहीं हो रहा, सिर्फ प्रचार हो रहा है, लोगों की आमदनी घट रही है.

नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह पर कहा कि हमने अपनी पार्टी में जिसे नीचे से ऊपर उठाया, 2020 में अपनी पार्टी का अध्यक्ष बनाया, फिर केंद्र में गए और फिर वहां से कहां गए, यह तो सभी जानते हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि पहले से ही कहा जा रहा था कि बहुत कुछ गलत हो रहा है. लेकिन उस वक्त हमने इन सब बातों पर ध्यान नहीं दिया और जब हमने ध्यान दिया तो वह (आरसीपी सिंह) चले गए.

वहीं फ्लोर टेस्ट के दौरान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जब भी बीजेपी को डर लगता है या उसे किसी राज्य में हार का सामना करना पड़ता है तो वह अपनी तीन जमातियों- सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स को सामने रखना शुरू कर देती है. 

Latest News

Featured

Around The Web