‘केजरीवाल ने चर्चा को गलत मोड दिया’, ‘मुफ्त की रेवड़ी’ पर छिड़ी बहस पर बोलीं वित्त मंत्री

वित्त मंत्री ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च को कभी भी मुफ्त नहीं कहा गया है.
 | 
निर्मला सीतारमण
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केजरीवाल के बयान पर कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च को कभी भी मुफ्त नहीं कहा गया है. इन्हें मुफ्त की कैटेगरी में शामिल कर केजरीवाल गरीबों के मन में चिंता और डर की भावना लाने की कोशिश कर रहे हैं.

नई दिल्ली – देश में मुफ्त की रेवड़ी पर छिड़े बयान पर अब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी एंट्री कर ली है. वित्त मंत्री ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च को कभी भी मुफ्त नहीं कहा गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पलटवार करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि वह लोगों को मुफ्त में सौगात दिये जाने की चर्चा को 'गलत मोड़' दे रहे हैं.

सीतारमण ने कहा कि आजादी के बाद से चाहे किसी की भी सरकार क्यों न हो शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च को कभी भी मुफ्त नहीं कहा गया है. आप नेता शिक्षा और स्वास्थ्य को इस मामले में शामिल कर लोगों के मन में डर पैदा करने की एक कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि केजरीवाल ने एक दिन पहले साधे निशाने पर पलटवार किया है.

वित्त मंत्री ने कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों को मुफ्त में सौगात दिये जाने पर चर्चा को अनुचित मोड़ दिया है. स्वास्थ्य और शिक्षा पर खर्च को कभी भी मुफ्त में दी जाने वाली चीजें नहीं कहा गया है. इन दोनों चीजों को मुफ्त की कैटेगरी में शामिल करके केजरीवाल गरीबों के मन में चिंता और डर की भावना लाने की कोशिश कर रहे हैं.'

सीतारमण ने आगे कहा कि इस मुद्दे पर सही तरीके से बहस होनी चाहिए और इसमें सभी को शामिल होना चाहिए. बता दें कि केजरीवाल ने ने बुधवार को इस बात पर जनमत संग्रह कराए जाने की मांग की थी, कि टैक्सपेयर्स का धन स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी गुणवत्तापूर्ण सेवाओं पर खर्च किया जाना चाहिए या "किसी एक परिवार' या 'किसी के मित्रों' पर यह धन खर्च होना चाहिए.

Latest News

Featured

Around The Web