Home Minister Amit Shah : जानिए गृहमंत्री अमित शाह कब अपने गांव जरूर जाते हैं

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा वह साल में दो बार अपने गांव जरूर जाते हैं 
 | 
Amit Saha
कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमें सहकारिता के विचार को टेक्नोलॉजी के साथ और पेशेवर तरीके से 100 साल और आगे ले जाने की दिशा में काम करना है।

दिल्ली.   एक कार्यक्रम के दौरान अमित शाह के कैबिनेट सहयोगी पुरुषोत्तम रूपाला ने सहकारी नेताओं पर कटाक्ष किया और उनसे पूछा कि वे इस क्षेत्र में कैसे योगदान देते हैं।

केंद्रीय मंत्री रूपाला के बोलने के बाद अमित शाह ने जवाब देते हुए कहा, “रूपाला साहब, मैं कितना भी व्यस्त क्यों न हो, आज भी मैं अपने PACS की एजीएम में शामिल होता हूं।” गृह मंत्री ने उल्लेख किया कि वह विशेष रूप से भाईदूज के दिन और नवरात्रि के दूसरे दिन पैक्स (PACS) कार्यालय का दौरा करते हैं और सोचते हैं कि पैक्स को कैसे आगे बढ़ाया जाए।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह प्रतिवर्ष भाईदूज के अवसर पर और नवरात्रि के दूसरे दिन अपने गांव का दौरा करते हैं। इस दौरान वह प्राथमिक कृषि ऋण समितियों (पीएसीएस) की बैठक में भाग भी लेते हैं।

अमित शाह खुद सहकारिता नेता हैं और उन्होंने सोमवार को सहकारिता के 100वें अंतर्राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम के दौरान यह खुलासा किया।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा मोदी सरकार ने 8 साल में व्यक्ति, गांव और क्षेत्र के विकास के लिए बहुत कुछ काम किया है। मोदी जी ने 8 साल में देश के हर कोने-कोने में करोड़ों लोगों के बैंक खाते खुलवाएं हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश के हर घर में नल से स्वच्छ जल पहुंचाने का काम कर रही है और मोदी जी ने हर घर में बिजली, शौचालय पहुंचाने का काम किया है।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा जब तक व्यक्ति का विकास नहीं होता, तब तक गांव का विकास नहीं हो सकता है। जब तक क्षेत्र का विकास नहीं होता, तब तक गांव का विकास नहीं हो सकता है। व्यक्ति के जीवन को सुविधापूर्ण बनाना, क्षेत्र और गांव का विकास करना तब जाकर ग्रामीण विकास की ये कल्पना पूरी होती है। 

Latest News

Featured

Around The Web