कांग्रेस पार्टी से निलंबित हुए कुलदीप बिश्नोई, कांग्रेस कार्यसमिति से भी हुए बाहर

हरियाणा से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के चलते कुलदीप बिश्नोई को निलंबित कर दिया है।
 | 
kuldeep
राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस से नाराज चल रहे कुलदीप बिश्नोई ने क्रॉस वोटिंग की, जिससे कार्तिकेय का पलड़ा भारी हो गया। अजय माकन को 30 की जगह 29 वोट मिले क्योंकि कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने अपना वोट कार्तिकेय शर्मा को दिया।

हरियाणा : राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग करने वाले कुलदीप बिश्नोई को कांग्रेस ने पार्टी से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही बिश्नोई को कांग्रेस कार्यसमिति से भी बाहर किया गया है। बता दें कि कुलदीप बिश्नोई की वजह से कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन को हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस आलाकमान ने बिश्नोई पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलबिंत कर दिया है।

कुलदीप बिश्नोई की क्रॉस वोटिंग के चलते हरियाणा कांग्रेस को राज्यसभा चुनाव में मुंह की खानी पड़ी है। जिसके चलते कांग्रेस नेतृत्व ने बिश्नोई पर कार्रवाई की है। बता दें कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के अजय माकन को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं बीजेपी के कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय को जीत मिली है।

कांग्रेस के पास प्रयाप्त संख्या होने के बावजूद भी अजय माकन हार गए। दरअसल कांग्रेस से नाराज चल रहे कुलदीप बिश्नोई ने क्रॉस वोटिंग की, जिससे कार्तिकेय का पलड़ा भारी हो गया। अजय माकन को 30 की जगह 29 वोट मिले क्योंकि कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने अपना वोट कार्तिकेय शर्मा को दिया। बता दें कि कार्तिकेय शर्मा को 28 ही मिले लेकिन द्वितीय वरीयता के वोटों की गिनती में शर्मा आगे निकल गए।

Latest News

Featured

Around The Web