राज्यसभा चुनाव में हारने के बाद माकन का बड़ा बयान, बोले-अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे

माकन ने कहा कि इलेक्शन कमीशन के रिजल्ट और वोटों की गिनती को देखते हुए कांग्रेस पहली पसंद में निर्दलीय कैंडिडेट से आगे है।
 | 
AJAY MAKKAN
कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अजय माकन ने कहा कि हम प्रथम वरीयता में निर्दलीय उम्मीदवार से आगे थे। वहीं बिश्नोई पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता उनको माफ नहीं करेगी।

हरियाणा : राज्यसभा चुनाव में हार का सामने करने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन ने कहा कि हमारे पास कानूनी अपील का विकल्प है। इसलिए इसे लेकर कानूनी रूप से सलाह ली जा रही है। उन्होंने कहा कि इलेक्शन कमीशन के रिजल्ट और वोटों की गिनती को देखते हुए कांग्रेस पहली पसंद में निर्दलीय कैंडिडेट से आगे है। माकन ने कहा कि एक वोट उनका कैंसिल होना चाहिए था, लेकिन दुर्भाग्य से हमारा वोट रद्द कर दिया गया।

माकन ने भूपेंद्र और दीपेंद्र हुड्डा का धन्यवाद किया

इसी के साथ चुनाव की तैयारियों और मैनेजमेंट के लिए माकन ने भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा का धन्यवाद किया। अजय माकन ने कहा कि चुनाव में सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया गया है। बीजेपी ने कांग्रेस विधायकों पर ईडी और इनकम टैक्स का प्रेशर भी डाला। इसके बावजूद कांग्रेस विधायकों ने किसी भी प्रलोभन और भय को स्वीकार ना करते हुए पार्टी का समर्थन किया। मैं सभी विधायकों का धन्यवाद करना चाहूंगा।

इलेक्शन एजेंट के अनुसार हमारे सभी 30 वोट सही

वहीं एक वोट रद्द होने को लेकर माकन ने कहा कि हमारे इलेक्शन एजेंट के मुताबिक हमारे 30 के 30 वोट सही हैं। अजय माकन ने कहा कि दो विधायकों द्वारा वोट दिखाने का झूठा मुद्दा उठाकर बीजेपी ने जानबूझ कर समय खराब किया। उनके तौर-तरीके से लग रहा था कि वे किसी न किसी बहाने चुनाव को प्रभावित करना चाहते है। चुनाव के रिजल्ट की लेटलतीफी भी इसका सबूत है। इसलिए हरियाणा की जनता उन्हें माफ नहीं करेगी।

बिश्नोई पर जो भी कार्रवाई होगी, पार्टी करेगी- हुड्डा

कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अजय माकन ने कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि वह पार्टी के खिलाफ गए। इसके अलावा हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्यसभा चुनाव में पार्टी विधायक कुलदीप बिश्नोई के क्रॉस वोटिंग पर पार्टी के द्वारा कड़ा एक्शन लेने की बात कही है। वहीं दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उनके प्रत्याशी की एक वोट रिजेक्ट होनी थी, जो नहीं की गई। हमारे प्रत्याशी की वोट ज्यादा थी, उनकी कम थी। उनकी एक वोट रिजेक्ट होने के बाद उनकी 28 से 27 होती और हमारी 29, ये प्रजातंत्र की हत्या है, हम कानूनी तौर पर लड़ाई लडेंगे।

सरकार की मंशा साफ नहीं थी- दीपेंद्र

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि शुरु से ही सरकार की मंशा पाक साफ नही थी। हमारे दो वोट को रद्द करने की कोशिश की गई। लेकिन रिटर्निंग ऑफिसर का बयान और सीसीटीवी फुटेज बड़ा सबूत था। जिन्हें चुनाव आयोग भी नकार नहीं सका। बता दें कि राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद जहां बीजेपी जीत का जश्न मना रही है तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन के हारने से पार्टी को धक्का लगा है. माकन के हारने की वजह आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई की क्रॉस वोटिंग रही है। वहीं एक विधायक का वोट रद्द होना रही है। फिलहाल ये पता नहीं लग पाया है कि किसका वोट रद्द हुआ है।

Latest News

Featured

Around The Web