नैना चौटाला ने कैथल से शुरू किया पॉलिथीन मुक्त हरियाणा अभियान

नैना चौटाला ने ऐलान किया कि आगामी दिनों में जेजेपी की महिला विंग पूरे प्रदेश भर में इस प्रकार का चलाएगी
 | 
JJP
रविवार को आरकेएम पैलेस में आयोजित एक कार्यक्रम में बाढड़ा की विधायक नैना चौटाला ने पॉलिथीन मुक्त हरियाणा की शुरुआत की। समाजसेवी पालाराम सैनी ने महिलाओं को एक हजार कपड़े के थैले बांटकर कार्यक्रम को गति दी। नैना चौटाला ने ऐलान किया कि आगामी दिनों में जेजेपी की महिला विंग पूरे प्रदेश भर में इस प्रकार का चलाएगी। महिलाएं घरों में कपड़े के थैले बनाएं। जिन्हें जेजेपी खरीदेगी।

चंडीगढ़, 21 अगस्त। जननायक जनता पार्टी की महिला विंग प्रदेश भर में ‘पॉलिथिन मुक्त हरियाणा’ अभियान चलाएगी। यह घोषणा जेजेपी विधायक नैना चौटाला ने की। उन्होंने रविवार को कैथल जिले में आयोजित ‘पॉलिथन मुक्त हरियाणा’ मुहिम की शुरुआत की। कार्यक्रम में विधायक नैना चौटाला ने महिलाओं को कपड़े के बैग वितरित करते हुए महिलाओं से कपड़े के बैग, थैले घरों में तैयार करने और इनका उपयोग बढ़ाने का आह्वान किया।

Naina

जेजेपी विधायक नैना चौटाला ने ‘पॉलिथीन मुक्त अभियान’ कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश को पॉलिथीन मुक्त करने में यदि कोई महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है तो वे हमारी मातृशक्ति है। उन्होंने कहा कि गौ माता को रोटी या भोजन देते वक्त महिलाएं अकसर पॉलिथीन का प्रयोग करती है और इससे नतीजा ये होता है कि पॉलिथीन समेत उस भोजन को खाने से गोवंश अकाल मौत का ग्रास बन जाती हैं इसलिए पॉलीथिन का बहिष्कार करके महिलाएं एक तो सरकार के अभियान को सफल बना सकती है और दूसरा गोवंश को अकाल मौत से भी बचा सकती हैं।

नैना चौटाला ने महिलाओं को शपथ दिलाते हुए कहा कि हमें भविष्य में कपड़े या जूट का कपड़ा का इस्तेमाल को बढ़ाएंगे और गौमाता को पॉलिथीन में न डालकर बल्कि किसी बर्तन या डिब्बे में ही आटा और भोजन देंगे। नैना चौटाला ने कहा कि मातृशक्ति पॉलीथिन को यूज करना बिल्कुल बंद करें।

विधायक नैना चौटाला ने यह भी कहा कि महिलाओं के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने महिलाओं को पंचायत चुनावों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिलवाने का काम किया है। वहीं राशन डिपो में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में आप के आसपास जब भी कोई नया डिपो अलॉट होगा तो उस पर सबसे पहला अधिकार महिलाओं का होगा। इस अवसर पर जेजेपी राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण, जिलाध्यक्ष धूप सिंह माजरा, कार्यक्रम के आयोजक पाला राम सैनी आदि मौजूद रहे। 

Latest News

Featured

Around The Web