‘आप’ को मजबूत करने की तैयारी! सीएम केजरीवाल ने उठाया ये कदम

गुजरात में आप आगामी चुनाव को लेकर एक्टिव मोड पर आ चुकी है. सीएम केजरीवाल अगले महीने 10 दिन में से चार दिन गुजरात में ही बिताएंगे, और एक जनसभा को संबोधित करेंगे.
 | 
सीएम केजरीवाल
गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान से पहले ही सीएम केजरीवाल ने बीजेपी और और अन्य पार्टियों को घेरना भी शुरू कर दिया है. सीएम केजरीवाल आक्रामक तरीके से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं.

नई दिल्ली – सीएम केजरीवाल के सामने इस वक्त सबसे बड़ी चुनौती पीएम मोदी के 'होम टाउन' में बीजेपी को चुनौती देना है. सीएम केजरीवाल इसी कोशिश में जुटे हुए हैं कि पीएम मोदी के होम टाउन में बीजेपी को कैसे चुनौती देना है. बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी तैयारियों को और तेज कर दिया है.

पंजाब में अपनी सरकार बनाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के हौंसले काफी बुलंद हैं. गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान से पहले ही सीएम केजरीवाल ने बीजेपी और और अन्य पार्टियों को घेरना भी शुरू कर दिया है. सीएम केजरीवाल आक्रामक तरीके से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं.

सीएम केजरीवाल लगातार गुजरात का दौरा कर जनता से रूबरू हो रहे हैं. मिली जानकारी ने अनुसार सीएम केजरीवल एक अगस्त को फिर से अपने गुजरात दौरे पर आएंगे. यहां आपको बता दें, सीएम केजरीबाल अगले महीने के पहले 10 दिन में से चार दिन गुजरात में ही बिताएंगे. इससे पहले सीएम केजरीवाल ने सोमनाथ मंदिर में दर्शन कर शराब कांड के पीड़ितों के लिए प्राथनाएं भी की थी.

आप के संयोजक केजरीवाल अगले महीने यानी अगस्त की पहली तारीख (एक अगस्त) को सोमनाथ में एक जनसभा का आयोजन करेंगे. सीएम केजरीवाल अगस्त महीने की तीन, सात और 10 तारीख को भी गुजरात के दौरे पर रहेंगे. बता दें कि सीएम केजरीवाल ने अभी हाल ही में गुजरात में हुए जहरीली शराब कांड को लेकर बीजेपी को जमकर घेरा था और कई बड़े आरोप लगाए थे.

सीएम केजरीवाल ने बोटाड के अस्पतालों में जाकर पीड़ित और उनके परिजनों से मुलाकात भी की थी. गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल ने कुछ दिन पहले ही गुजरात के लोगों के लिए ये एलान किया था कि 'अगर गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो गुजरात के लोगों को हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी.'

इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में आप ने अपनी पूरी ताकत झोंककर इस मामले को त्रिकोणीय मामला बना दिया है. दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बाद पहली बार आम आदमी पार्टी ने गुजरात में अपना पूरा फोकस जमाया हुआ है. अभी तक गुजरात में दो बड़ी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही कड़ी टक्कर होती थी,  लेकिन अब ये मामला त्रिकोणीय बन चुका है.

गुजरात में आप का पूरा टारगेट है कि कैसे कांग्रेस के वोट को अपने खाते में लाया जाए. इस मामले में सीएम केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि, ये सुनिश्चित करें कि कांग्रेस का सभी वोट 'आम आदमी पार्टी' को मिले. हालांकि गुजरात विधानसभा में आप के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं.

यहां सीएम अरविंद केजरीवाल की पार्टी का मुकाबला सिर्फ बीजेपी से नहीं होगा बल्कि उन तमाम पार्टियों से होगा जो आम आदमी पार्टी के पहले से चुनाव लड़ती आ रही हैं और मुकाबले में उनसे मजबूत हैं. कांग्रेस के वोट को अपने खाते में लाने के लिए आप के सामने ओवैसी की पार्टी AIMIM भी एक बड़ी चुनौती है.

दरअसल AIMIM गुजरात में मुस्लिम वोटरों को टारगेट करेगी जिससे कांग्रेस के कुछ वोट AIMIM के खाते में जा सकते हैं, जिससे आप को नुकसान होगा. दरअसल 28 जुलाई को गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है. 29 जुलाई को भी प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर जाएंगे और विकास कार्य से संबंधित कई परियोजनों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

आप के लिए सत्तारूढ़ बीजेपी को टक्कर देना इतना भी आसान नहीं होगा. एक तरफ जहां कांग्रेस ने गुजरात चुनाव से पहले ये रणनीति बनाई है कि वो सीधे-सीधे प्रधानमंत्री मोदी को टारगेट करने से बचेगी तो दूसरी ओर ऐसे में आप की क्या रणनीति रहेगी ये तो आने वाले वक्त में ही पता चलेगा.

Latest News

Featured

Around The Web