Kuldeep Bishnoi - बीजेपी का निशाना राजस्थान के बिश्नोई समाज पर है!

हरियाणा के यशस्वी जनप्रतिनिधि कुलदीप बिश्नोई का भारतीय जनता पार्टी में हार्दिक स्वागत है
 | 
SS
दरअसल कुलदीप बिश्नोई ने अपने पिता भजलाल की तरह ही गैर जाट नेता की अपनी छवि को बरकरार रखा है. जिसकी वजह से हरियाणा, राजस्थान व पंजाब उनके समर्थकों की लंबी फ़ौज है, खासकर तीनों ही राज्यों में बिश्नोई समाज में उनकी अच्छी पकड़ है. जिसके चलते बीजेपी ने उन्हें खुशी खुशी अपने पाले में ले लिया है.

चंडीगढ़ - हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजलाल(Bhajan Lal) के बेटे व आदमपुर से पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई(Kuldeep Bishnoi) ने अंततः बीजेपी जॉइन कर ली है. उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत(Gajender Singh Shekhawat), मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर(Manohar lal khattar), ओपी धनकड़ समेत कई बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में अपनी पत्नी रेणुका बिश्नोई(Renuka Bishnoi) के साथ बीजेपी जॉइन की. इसके बाद उन्होंने कहा कि हजकां-बीजेपी का चोली दामन का नाता है और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से प्रभावित हूं.

लेकिन इन सबके बीच राजस्थान के जोधपुर से लोकसभा सांसद व केंद्रीय जल मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की मौजूदगी बीजेपी की राजस्थान के विधानसभा चुनाव की तैयारियों की झलक दिखाती है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी कुलदीप बिश्नोई को राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रभारी बना सकती है.

बड़े गैर-जाट नेता

दरअसल कुलदीप बिश्नोई ने अपने पिता भजलाल की तरह ही गैर जाट नेता की अपनी छवि को बरकरार रखा है. जिसकी वजह से हरियाणा, राजस्थान व पंजाब उनके समर्थकों की लंबी फ़ौज है, खासकर तीनों ही राज्यों में बिश्नोई समाज में उनकी अच्छी पकड़ है. जिसके चलते बीजेपी ने उन्हें खुशी खुशी अपने पाले में ले लिया है. जल्द ही राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. वहां 37 विधानसभा सीटें व 7 लोकसभा सीटें बिश्नोई बाहुल्य हैं. बीजेपी की निगाह गैर जाट चेहरे के जरिये इन सभी सीटों पर है. 

DD

आने वाले वक्त में अगर बीजेपी कुलदीप को राजस्थान विधानसभा प्रभारी बना देती है तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी. बताया जा रहा है कि कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को आदमपुर से उपचुनाव लड़वाने व कुलदीप को राज्यसभा के जरिये मोदी कैबिनेट में ले जाने की तैयारी है. यदि राज्यसभा के जरिये ये संभव नहीं हो पाया तो केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बागी तेवर को देखते हुए बीजेपी हिसार में लोकसभा चुनाव में कुलदीप बिश्नोई को अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है. यही स्थिति सरकार में साझेदार, उपमुख्यमंत्री व जेजेपी के सरंक्षक दुष्यंत चौटाला  के साथ भी है. दरअसल बीजेपी गैर जाट नेता कुलदीप बिश्नोई के जरिये जाट नेता दुष्यंत चौटाला के बढ़ते प्रभाव को भी बैलेंस करना चाहती है. टिकटोक स्टार व बीजेपी महिला नेता सोनाली फोगाट को बीजेपी व कुलदीप दोनों ही परवाह के काबिल नहीं मानते.

\

Latest News

Featured

Around The Web